Friday , June 21 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड विस मानसून सत्र शुरू, धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक, इन मुद्दों पर सरकार को घेरा…

उत्तराखंड विस मानसून सत्र शुरू, धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक, इन मुद्दों पर सरकार को घेरा…

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र आज मंगलवार से शुरू हो गया है। पहले दिन सीएम धामी समेत सदन में मौजूद सभी सदस्यों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी। सीएम धामी ने कहा कि चंदन रामदास का जाना हमारे लिए बड़ी क्षति है। उन्होंने हमेशा हमें मजबूती देने का काम किया है। बहुत से काम थे जो वे करना चाहते थे, हम उसे पूरा करेंगे। बगेश्वर की जनता के लिए करने वाले उनके अधूरे कामों को हम आगे बढ़ाएंगे।

मानसून सत्र के पहले दिन ही कांग्रेसी विधायक कई मांगो को लेकर बैठे धरने पर बैठ गए हैं। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, कांग्रेस नेता अनुपमा रावत, हरीश धामी, राजू भंडारी, सुमित हृदेश सहित कांग्रेस के कई विधायक विधानसभा भवन के बाहर अपने हाथों में लिखी नारों की तख्तियां के साथ धरना प्रदर्शन करते नजर आए। इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने धामी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि 360 दिनों में 60 दिन विधानसभा सत्र चलने की जो नियमावली है, उसका सीधे-सीधे उल्लंघन किया जा रहा है। पूरे 1 साल में सरकार द्वारा 12 दिन भी सत्र आहूत नहीं किया गया है, जो दिखाता है कि सरकार जनता के सवालों से कितना भागने की कोशिश कर रही है।

वहीं कांग्रेस नेता अनुपम रावत ने कहा कि उनके हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में आपदा से बुरा हाल है और सरकार द्वारा इस पर अनदेखी करते हुए विधानसभा सत्र में जनता की आवाज उठाने का मौका नहीं दिया जा रहा है। वहीं कांग्रेस नेता हरीश धामी का कहना है कि प्रदेश में महंगाई, आपदा और तमाम ऐसे विषय हैं, जिन पर सरकार जवाब देने से बच रही है। आज उनका पूरा प्रयास होगा कि वह सरकार से इन विषयों पर जवाब तलब करें।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply