• पहाड़ का तीन मीटर हिस्सा काटकर तैयार किया जाएगा दून से मसूरी का रास्ता
  • भारी वाहनों को विकासनगर से दी जा रही है एंट्री

देहरादून। यहां से मसूरी के बीच की सड़क आज बृहस्पतिवार को दोपहर तीन बजे से पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। गौरतलब है कि यहां आधी सड़क भूस्खलन की जद में आने से ध्वस्त हो गई है। अब करीब तीन मीटर पहाड़ को काटकर रास्ता तैयार किया जाएगा। फिलहाल इस रास्ते केवल एंबुलेंस को ही आने-जाने की अनुमति दी जाएगी। यहां तक कि दोपहिया वाहनों को भी आने जाने की अनुमति नहीं होगी।
गौरतलब है कि मसूरी-दून मार्ग पर कोल्हूखेत के पास भारी बारिश के चलते भूस्खलन से आधी सड़क का करीब 60 मीटर हिस्सा टूट गया था। दो दिन से यहां से हल्के वाहनों की ही आवाजाही हो रही थी। बुधवार को सड़क निर्माण को लेकर प्रशासन, पुलिस और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई।
बैठक में तय किया गया कि पुस्ता बनाकर दोबारा सड़क निर्माण संभव नहीं है। इसलिए पहाड़ का तीन मीटर हिस्सा काटकर रास्ता तैयार किया जाएगा। इसके लिए आज बृहस्पतिवार की दोपहर तीन बजे से काम शुरू किया जाएगा। इससे पूर्व बुधवार को भी दिनभर में कई घंटे तक जाम के हालात रहे। जेसीबी मंगाकर दुपहिया और हल्के चौपहिया वाहनों के लिए रास्ता खोला गया।
लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता पंकज अग्रवाल ने बताया कि दून-मसूरी मार्ग संकरा हो गया है। इसलिये कई जेसीबी लगाकर बृहस्पतिवार की दोपहर तीन बजे से पहाड़ काटने का काम शुरू किया जाएगा। मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि फिलहाल केवल इमरजेंसी वाहन के ही आने-जाने की अनुमति होगी। बाकी किसी भी तरह का दोपहिया या चौपहिया वाहन इस रास्ते से नहीं गुजरने दिया जाएगा।