Wednesday , June 16 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / जाको राखे साइयां मार सके ना कोय!

जाको राखे साइयां मार सके ना कोय!

  • मॉर्निग वॉक पर निकली युवतियों ने नाले में पड़ी देखी नवजात बच्ची, अस्पताल में कराया भर्ती

विकासनगर। ‘जाको राखे साइयां मार सके ना कोय’ कहावत आज शुक्रवार सुबह उस समय चरितार्थ हो गई जब डाकपत्थर चौकी क्षेत्र अंतर्गत पीएनबी के सामने स्थित एक नाले में मरने के लिये डाल दी गई नवजात सही सलामत बरामद हो गई। पुलिस ने नवजात को अपने कब्जे में ले लिया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां बच्ची की हालत ठीक बताई गई है।
जानकारी के अनुसार आज शुक्रवार सुबह कुछ युवतियां वॉक पर निकली थीं। पीएनबी बैंक के सामने से गुजरते हुए उन्हें नाले से एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। उन्होंने नाले के पास जाकर देखा तो वहां पर एक कपड़े में नवजात को रखा हुआ था। नवजात को इस हालत में देख उनका दिल पसीज गया।
उन्होंने वहां सड़क से गुजर रहे राहगीरों को यह जानकारी दी। जिसके बाद नवजात को नाले से बाहर निकाला गया।
गनीमत यह रही कि नाले में पानी नहीं था। नवजात को नाले में घास के ढेर पर रखा गया था। नाले से नवजात मिलने की सूचना पर आस-पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए। मौके पर लोगों की खासी भीड़ इकट्ठा हो गई। उन युवतियों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात को अपने कब्जे में ले लिया। उसे मेडिकल के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां नवजात पूरी तरह से स्वस्थ निकली।
डाकपत्थर चौकी प्रभारी एसआई कुंदन राम ने बताया कि नवजात को फिलहाल अस्पताल में ही रखा गया है। टीकाकरण किया जा रहा है। बताया कि मामले की जानकारी चाइल्ड केयर कमेटी को भी दे दी है। कमेटी ही तय करेगी कि नवजात को परवरिश के लिए कहां पर और कैसे सौंपा जाए। पुलिस ने नवजात के परिजनों की तलाश तेज कर दी है। 

loading...

About team HNI

Check Also

शाबाश! निहारिका 1000 सैल्यूट

कोरोना संक्रमित ससुर को पीठ पर उठाकर दो किमी अस्पताल ले गईअपनों को कंधा न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *