Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / … त्रिवेंद्र को भाजपा में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उल्टी गिनती शुरू!

… त्रिवेंद्र को भाजपा में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उल्टी गिनती शुरू!

  • अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुलाकात से सियासी हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू

नई दिल्ली/देहरादून। भाजपा संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के कयास के बीच पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत 2 अगस्त को अचानक दिल्ली पहुंचे और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद सियासी हलकों में ये कयास तेजी से लगाए जा रहे हैं कि भाजपा त्रिवेंद्र सिंह रावत को संगठन में कोई बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है।सूत्रों के मुताबिक निकट भविष्य में उत्तराखंड समेत कई राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी उन्हें संगठन में अहम जिम्मेदारी सौंप सकती है। उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय महामंत्री या फिर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का दायित्व दिए जाने की राजनीतिक गलियारों में चर्चा है। साथ ही उन्हें किसी चुनावी राज्य का प्रभारी भी बनाया जा सकता है। आज दो अगस्त यानी सोमवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 20 मिनट की मुलाकात के दौरान उत्तराखंड के जनहित के मुद्दों और आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।मोदी से मुलाकात के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लगभग 45 मिनट तक बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद कयास तेजी से लगाए जा रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी त्रिवेंद्र सिंह रावत को संगठन में कोई बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है। गौरतलब है कि मार्च 2017 में मुख्यमंत्री का पद संभालने वाले त्रिवेंद्र सिंह रावत को भाजपा नेतृत्व ने चार साल का कार्यकाल पूर्ण होने से ठीक पहले 9 मार्च 2021 को पद से हटा दिया था। उस वक्त केंद्रीय नेतृत्व ने संकेत दिए थे कि पार्टी त्रिवेंद्र की क्षमता का उपयोग संगठन में कर सकती है। त्रिवेंद्र पहले भी संगठन में कई दायित्व संभाल चुके हैं। उत्तराखंड में पार्टी संगठन के महत्वपूर्ण पदों पर रहे त्रिवेंद्र झारखंड के प्रदेश प्रभारी व उत्तर प्रदेश में सह प्रभारी की भूमिका भी निभा चुके हैं।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply