Saturday , July 27 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर NIA का बड़ा एक्शन, चंडीगढ़ व अमृतसर घर पर की छापेमारी

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पर NIA का बड़ा एक्शन, चंडीगढ़ व अमृतसर घर पर की छापेमारी

चंडीगढ़। खालिस्तान आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ भारत में बड़ा एक्शन हुआ है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम पन्नू की संपत्ति जब्त करने पहुंची है। पन्नू सिख फॉर जस्टिस की चीफ है। भारत में वह मोस्ट वांटेड है। पन्नू आए दिन भारत के खिलाफ जहर उगलता है। खालिस्तान आंदोलन को संभावित रूप से कनाडा में छिपकर आगे बढ़ा रहा है। भारत में उसके खिलाफ आतंक विरोधी धाराओं में केस दर्ज हैं।

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम पन्नू से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी करने पहुंची थी. अमृतसर और चंडीगढ़ में एजेंसी की टीम मौजूद है। उससे संबंधित ठिकानों की तलाशी ले रही है। अमृतसर में पन्नू से जुड़ी जमीनों को कुर्क किया गया है। भारत-कनाडा में विवाद के बाद गुरपतवंत पन्नू फिर से चर्चा में आया है। जस्टिन ट्रूडो के भारत विरोधी बयानों की उसने सराहना की और स्वागत किया। पन्नू ने कनाडा में रह रही हिंदू आबादी को धमकियां भी दी है। उन्हें कनाडा छोड़ने की चेतावनी दी थी। सालों से पन्नू को भारतीय जांच एजेंसी ढूंढ रही है।

एनआईए अदालत के आदेश पर, चंडीगढ़ में प्रतिबंधित सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के संस्थापक और नामित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू के घर के बाहर संपत्ति जब्ती का नोटिस चस्पा कर दिया है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply