Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / चर्चा में / कश्मीर : सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में 9 आतंकियों को पहुंचाया जहन्नुम

कश्मीर : सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में 9 आतंकियों को पहुंचाया जहन्नुम

दहशतगर्दों का कर रहे सफाया

  • रविवार को पांच और आज सोमवार सुबह 4 आतंकियों को एनकाउंटर में किया ढेर
  • शोपियां के पिंजूरा गांव में सोमवार सुबह आतंकियों से फिर हुई मुठभेड़
  • ऑपरेशन में कुछ जवानों के घायल होने की सूचना, तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। शोपियां जिले में 24 घंटे के भीतर ताबड़तोड़ ऐक्शन दिखाते हुए 9 आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ में मार गिराया है। शोपियां के पिंजूरा इलाके में आज सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर किए गए हैं। इससे पहले रविवार को भी यहां पर पांच आतंकियों को जहन्नुम पहुंचाया था।
जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, पुलिस को कुछ वक्त पहले पिंजूरा में आतंकियों की मूवमेंट की खबर मिली थी। इस सूचना पर शनिवार शाम से ही यहां पर बड़े पैमाने पर सेना के जवान, सीआरपीएफ और एसओजी तलाशी अभियान चला रहे थे। आज सोमवार को आतंकियों ने घेराबंदी के बीच जंगली इलाके में भागने का प्रयास किया। जवानों ने जब उन्हें रुकने को कहा तो इन सभी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी।

इसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया। दोनों तरफ से हुई कार्रवाई के दौरान सेना ने 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद 4 आतंकियों को मौके पर मार गिराया। इस कार्रवाई में सेना के कुछ जवान घायल भी हुए हैं।
इससे पहले रविवार को शोपियां के रेबन गांव में जवानों ने हिज्बुल के एक टॉप कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में सेना की 1 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की 178 बटालियन और एसओजी के जवान शामिल हुए थे।

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *