Thursday , April 11 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में मिला कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 का पहला मरीज, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

उत्तराखंड में मिला कोविड के नए वेरिएंट जेएन.1 का पहला मरीज, अलर्ट पर स्वास्थ्य विभाग

देहरादून। देशभर में बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या के बीच उत्तराखंड में एक नया सब वेरिएंट जेएन.1 मिला है। दरअसल 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार बीते 4 जनवरी को आरटीपीसीआर जांच में महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी जिसके बाद महिला के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग की गई।

जानकारी के अनुसार संक्रमित महिला घर पर है और संक्रमित महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, परन्तु महिला अपनी बहन के दामाद के संपर्क में आई थी, जो अमेरिका से लौटा था। हालांकि दामाद कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। बता दें कि केरल समेत कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले बढ़ने पर प्रदेश सरकार ने भी एहतियात के तौर निगरानी और जांच बढ़ाने के लिए मानक प्रचलन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी।

डा. पंकज सिंह ने कहा कि इस बात का अभी तक कोई प्रमाण नहीं है कि प्रदेश में कहीं भी कोरोना का सामुदायिक स्तर पर प्रसार हुआ हो। बस इक्का-दुक्का ही मामले आए हैं। फिर भी लोग अपने स्तर पर एहतियात बरतें। मास्क, शारीरिक दूरी व सैनिटाइजेशन का ख्याल रखें। इससे न केवल कोरोना बल्कि अन्य संक्रमण से भी आप बचे रहेंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply