Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पौड़ी बस हादसा: मातम में बदल गई शादी की खुशियां, हादसे ने छीनी 25 जिंदगियां

पौड़ी बस हादसा: मातम में बदल गई शादी की खुशियां, हादसे ने छीनी 25 जिंदगियां

कोटद्वार। पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल में कल देर शाम एक बस के पलटने से बड़ा हादसा हो गया है। बीरोंखाल मार्ग पर सिमड़ी के पास बरातियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर पूर्वी नयार नदी की घाटी में जा गिरी। बस में करीब 46 से 50 बाराती सवार थे। बस दुर्घटना में 25 लोगों की मृत्यु हो गई है। जबकि 21 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है, इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।
उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बस हादसे के बारे में जानकारी दी कि दुर्घटना में 25 लोग मारे गए हैं। 21 लोगों को बचा लिया गया है। सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, ‘मंगलवार रात को पौड़ी गढ़वाल के धूमाकोट के बीरोंखल क्षेत्र में हुए बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम 21 यात्रियों को बचाने में कामयाब रही। घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बस में 46 से 50 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है।

जानकारी के अनुसार, बारातियों से भरी बस लालढांग हरिद्वार से कांडा तल्ला जा रही थी। पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखणीखाल-बीरोंखल मार्ग पर पट्टा टूटने के कारण चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया और बारातियों से भरी बस खाई में जा गिरी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। बाद में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में SDRF की टीम को भी लगाया गया।
व​हीं सीएम धामी ने ट्वीट करते हुए बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर रेस्क्यू में जुटी हैं। हम सभी सुविधाएं दुर्घटनास्थल तक पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। बचाव अभियान में स्थानीय ग्रामीण भी मदद कर रहे हैं।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply