Friday , January 27 2023
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सिक्किम में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त में पिथौरागढ़ के जवान की मौत

सिक्किम में सेना का वाहन दुर्घटनाग्रस्त में पिथौरागढ़ के जवान की मौत

हल्द्वानी। पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में शुक्रवार को सेना का एक ट्रक खाई में गिर गया था। जिसमें 16 जवानों की मौत हुई है। इनमें रवींद्र सिंह थापा (33) पुत्र स्व. भवान सिंह भी शामिल थे। इसकी सूचना मिलने के बाद से जवान के घर में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार मूलरूप से पिथौरागढ़ जिले के धारचूला के रहने वाले रवींद्र सिंह के परिवार में पत्नी कमला देवी, एक बेटा पीयूष (10) और एक बेटी इशिका (3) हैं। शहीद का परिवार वर्तमान में पंचायत घर क्षेत्र रामपुर रोड हल्द्वानी में रहता है। उनके बड़े भाई लोकेंद्र भी सेना में हैं। बता दें कि रवींद्र सिंह बीते आठ दिसंबर को अपने चाचा भूपेंद्र थापा के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए धारचूला आ रहे थे मगर हल्द्वानी पहुंचने पर उन्हें यूनिट की ओर से तुरंत वापस बुला लिया गया था।
शहीद रविंद्र सिंह थापा के चाचा भूपेंद्र थापा ने बताया कि रविंद्र के पिता का पहले ही निधन हो चुका है। उनके परिवार में उनकी मां और उनकी पत्नी सहित एक बेटा और एक बेटी है। उनकी मां धारचूला में ही रहती हैं। उनकी पत्नी और बेटा बेटी हल्द्वानी में रामपुर रोड पंचायत घर के पास रहकर पढ़ाई करते हैं। उन्होंने बताया कि रविंद्र 2007 में सेना में भर्ती हुए थे। वो अलग-अलग कई जगह तैनात रहे हैं।

वहीं हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह ने दुर्घटना में सेना के जवानों की मौत पर दुख जताया। सेना ने एक बयान में कहा, ‘उत्तर सिक्किम के जेमा में 23 दिसंबर को सेना के ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से भारतीय सेना के 16 बहादुर कर्मियों की जान चली गई। तत्काल बचाव अभियान शुरू कर दिया गया। ‘जान गंवाने वाले सैन्यकर्मियों के परिवारों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: न्यू ईयर पर जमकर छलकेंगे जाम, अब 24 घंटे खुले रहेंगे वाइन शॉप

देहरादून: उत्तराखंड में 31 दिसंबर और न्यू ईयर का जश्न मनाने के लिए विभिन्न पर्यटक …

Leave a Reply