Saturday , December 2 2023
Breaking News
Home / चर्चा में / पुंछ हमले में बड़ा खुलासा, आतंकवादियों की मदद कर रहा था ये पूरा परिवार, छह गिरफ्तार

पुंछ हमले में बड़ा खुलासा, आतंकवादियों की मदद कर रहा था ये पूरा परिवार, छह गिरफ्तार

जम्मू। बीते कुछ दिन पहले पुंछ में हुए आतंकी हमले को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में पता चला है कि हमले में लश्कर-ए-तैय्यबा के 6 लोगों के शामिल होने की खबर है जिनमें से एक का पूरा परिवार ही इस मामले की साजिश का हिस्सेदार था। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इन 6 आतंकियों ने पूरी प्लानिंग के साथ हथियार, गोला-बारूद, हथगोले और नकदी समेत रसद की मदद की थी।

डीजीपी ने जानकारी देते हुए बताया था कि 20अप्रैल को जब पुंछ के तोता गली में सेना के एक ट्रक पर घात लगाकर हमला किया गया तो उसके बाद 221संदिग्धों को हिरासत में लिया था। इनमें से करीब आधा दर्जन लोगों को औपचारिक रूप से गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस ने पुंछ हमले के मामले में 6आरोपियों की पहचान की है। जिनमें से निसार अहमद, फरीद अहमद और मुश्ताक अहमद ने मेंढर सब-डिवीजन से होने की बात स्वीकार की है।

वहीं आरोपी निसार अहमद के बारे में बताते हुए डीजीपी ने बताया कि 1990के दशक में लश्करे तैयबा के पाकिस्तान मूल के कमांडर के मददगार के रूप में काम कर रहा था। वह हमारे रडार पर था। हमने उसे पहले दो से तीन बार पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। इसी वजह से वह इस बार भी शक के घेरे में था। पूछताछ के दौरान पता चला कि न सिर्फ वह खुद, बल्कि उसके परिवार के सभी सदस्य भी इस हमले की साजिश में शामिल थे। पिछले दो-तीन महीनों से निसार अहमद और उसका परिवार आतंकवादियों को खाना-पानी और अन्य सुविधाएं दे रहा था। पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए एक खेप भेजी थी जिसे निसार ने आतंकियों तक पहुंचाया था। इस खेप में नकदी, हथियार, गोला-बारूद और हथगोले शामिल थे।

About team HNI

Check Also

Assembly Election 2023: वोटर कार्ड गुम होने पर भी ऐसे डाल सकते हैं वोट, जानिए प्रक्रिया…

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत नक्सल प्रभावित बस्तर …

Leave a Reply