Tuesday , April 9 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / मैं अपने आप को सामाजिक कार्यकर्ता मानता हूं और समाज हित के लिए रहूंगा सदा तत्पर : त्रिवेन्द्र

मैं अपने आप को सामाजिक कार्यकर्ता मानता हूं और समाज हित के लिए रहूंगा सदा तत्पर : त्रिवेन्द्र

देहरादून। देवभूमि विकास संस्थान के संरक्षक पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में देहरादून के एक स्थानीय वेडिंग पॉइंट में ‘विवाह पूर्व परामर्श’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवक-युवतियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला आयोग उत्तराखंड के अध्यक्षा कुसुम कंडवाल और मुख्य वक्ता Premarital counselor एवं अधिवक्ता रवि नेगी ने वर्तमान समय में शादी के बाद परिवार में होने वाली समस्याओं पर अपने अपने विचार साझा किए तथा उनके मूल करणों को भी बतलाया। ताकि उन करणों को जानने के बाद युवा पीढ़ी को सही गलत का अहसास को सके और वे भविष्य में सही राह की ओर चलें। युवक युवतियों ने मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता की बातों को बड़ी ही ध्यान पूर्वक सुना और इसे आत्मसात करने का भी संकल्प लिया।

पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र ने कहा की देवभूमि विकास संस्थान हमेशा की तरह सामाजिक कार्यों से लोगों में जन जाग्रति का काम करती आ रही है ‘विवाह पूर्व परामर्श’ एक नई शुरुआत है इससे पूर्व संस्था द्वारा नदियों में स्वच्छता अभियान, वृक्षारोपण, रक्तदान, देहदान, अंगदान,नेत्रदान जैसे अनेक कार्यों की समाज में अलख जगा चुकी है। उन्होंने कहा की आने वाली पीढ़ी विवाह पूर्व परामर्श अवश्य लें। आज जिस प्रकार से आए दिन शादी के बाद नई नई घटनाएं सामने आ रही हैं उन्हें Premarital counseling के जरिये काफी हद तक रोका जा सकता है। हमारा एक सही निर्णय दो परिवारों को जीवन भर सुखी रख सकता है। उन्होंने कहा की मूलतः मैं अपने आप को सामाजिक कार्यकर्ता मानता हूं और समाज के हित के लिए हमारी संस्था निरंतर कार्य करती रहेगी। पूर्व सीएम ने सफल आयोजन के लिए आयोजकों का भी आभार प्रकट किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के अयोजक आशा सेमवाल, अमित रावत के अलावा बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता, युवक युवतियां मौजूद रही।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply