Wednesday , June 26 2024
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / उत्तराखंड में आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम, इन आठ जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में आज भी बिगड़ा रहेगा मौसम, इन आठ जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में आज भी मौसम बिगड़ा रहेगा। प्रदेश में पर्वतीय जनपदों में हल्की बारिश के साथ-साथ ऊंचाई वाले स्थान पर हल्की बर्फबारी भी हो सकती है। उधर मैदानी जनपदों में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। प्रदेश में रुक-रुक कर हो रही बारिश सोमवार को भी कई जिलों में देखने को मिलेगी। खासतौर पर पर्वतीय जनपदों में कई क्षेत्र में दिन और शाम के समय बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 04 मार्च सोमवार को प्रदेश के 2,500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड राज्य के पर्वतीय जनपदों में 7 मार्च तक पश्चिमी विक्षोभ का असर बना रहेगा जिसके चलते पहाड़ों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है वही मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा।

उत्तराखंड में पिछले 48 घंटे से लगातार कई जगहों पर बारिश देखने को मिल रही है। पर्वतीय जनपदों के साथ ही मैदानी जनपदों में भी बारिश होने से तापमान में हल्की गिरावट महसूस की गई है। खासतौर पर सुबह और शाम के वक्त हल्की ठंड लोग महसूस कर रहे हैं। राजधानी देहरादून में भी पिछले 48 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में कई जगहों पर तेज बारिश भी देखने को मिली है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने चमोली जिले की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमस्खलन की चेतावनी जारी की है। जिसको देखते हुए राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र देहरादून की ओर से जिलाधिकारी को पत्र भेज कर लोगों से सतर्क रहने की सलाह दी गई है। इसमें चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी को खतरे के लेवल चार में रखा गया है। परिचालन केंद्र की ओर से बर्फबारी वाले क्षेत्रों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply