Thursday , March 28 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / अब पंजाब के किसान ‘बादल’ देखकर खुश नहीं होते

अब पंजाब के किसान ‘बादल’ देखकर खुश नहीं होते

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से मोदी सरकार की तीखी आलोचना की है. राहुल ने कहा कि वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की बात कहते हैं, ऐसे में वे अकाली दल का समर्थन कैसे कर सकते हैं? पूरा देश जानता है कि अकाली दल ने पंजाब को बर्बाद कर रखा है.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार पर निकले राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री हरसिमत कौर के भाई और पंजाब सरकार में मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के गढ़ मजीठा में कहा कि गुरू नानकजी ने कहा, ‘सब का सब तेरा’, अकाली दल कहते हैं- ‘सब का सब मेरा’.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही अटकलों पर राहुल गांधी ने साफ कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ही पंजाब की कमान संभालेंगे.

राहुल ने कहा कि मैं आपको यहां सिर्फ 2-3 चीजें कहना चाहता हूं. ड्रग्स के खिलाफ हम ऐसा कानून बनाएंगे, जिसके बारे में सोचते ही लोग कांपेंगे. जिन्होंने पंजाब को चोट पहुंचाई है, उनको हम जेल में डाल के दिखाएंगे. हम पंजाब की लड़ाई लड़ेंगे.

पंजाब में कहीं जाना हो, आपको बादल की बस में जाना पड़ेगा. हर इंडस्ट्री और कारोबार में चुने हुए लोगों की कब्जा है. जब भी किसान बादल देखता है, उसके दिल में खुशी आती है. लेकिन पंजाब में बादल पानी नहीं देते हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘मैंने चार साल पहले ही कहा था कि पंजाब के 70 फीसदी युवा ड्रग्स के आदी हैं. उस वक्त बादलों (अकाली दल सरकार) ने मेरा मजाक उड़ाया था. अब पूरा पंजाब वही कह रहा है, जो मैंने कहा था.’

गौरतलब है कि अभी पंजाब में भाजपा और अकाली दल की गठबंधन की सरकार है. प्रदेश की 117 सीटों पर 4 फरवरी को एक ही चरण में मतदान होना है. इस बार मुख्य मुकाबला भाजपा-अकाली दल गठबंध, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है. वोटों की गिनती 11 मार्च को होगी.

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply