Tuesday , September 28 2021
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / स्पष्ट तालिबान समझौते के बिना काबुल हवाई अड्डे के लिए कतर नहीं लेगा “जिम्मेदारी”

स्पष्ट तालिबान समझौते के बिना काबुल हवाई अड्डे के लिए कतर नहीं लेगा “जिम्मेदारी”

दोहा: कतर ने मंगलवार को चेतावनी दी कि वह तालिबान सहित सभी शामिल लोगों के साथ अपने संचालन के बारे में “स्पष्ट” समझौतों के बिना काबुल हवाई अड्डे की जिम्मेदारी नहीं लेगा।
पिछले महीने अमेरिकी सेना की वापसी के बाद दोहा अफगानिस्तान में एक प्रमुख दलाल बन गया है, हजारों विदेशियों और अफगानों को निकालने में मदद करता है, नए तालिबान शासकों को शामिल करता है और काबुल हवाई अड्डे पर संचालन का समर्थन करता है।

विदेश मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल-थानी ने कहा, “हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि सब कुछ बहुत स्पष्ट रूप से संबोधित किया गया है। प्रेस ब्रीफिंग।

“अभी स्थिति पर (अभी भी) बातचीत चल रही है।”

अमेरिका के हटने के बाद से, कतर एयरवेज के विमानों ने सहायता के लिए उड़ान भरते हुए और दोहा के प्रतिनिधियों और विदेशी पासपोर्ट धारकों को बाहर निकालते हुए, काबुल की कई यात्राएं की हैं।

तालिबान के सत्ता में लौटने के साथ ही अफगानिस्तान में दो दशक का अमेरिकी हस्तक्षेप काबुल से १२०,००० से अधिक लोगों को जल्दबाजी में एयरलिफ्ट करने के साथ समाप्त हुआ।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने 30 अगस्त को अफगानिस्तान से अपने अंतिम सैनिकों को खींच लिया, 11 सितंबर, 2001 के हमलों की सालगिरह से ठीक पहले अपने सबसे लंबे युद्ध को समाप्त कर दिया, जिसने इसके आक्रमण को प्रेरित किया।

About team HNI

Check Also

मुख्यमंत्री ने किया अन्तराष्ट्रीय सेब महोत्सव का शुभारम्भ

प्रदेश में सेब उत्पादन को बढ़ावा देने के लिये एप्पल मिशन की धनराशि दुगुनी किये …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *