Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज से इन छह जिलों में होगी भारी बारिश!

उत्तराखंड : आज से इन छह जिलों में होगी भारी बारिश!

  • मौसम विभाग ने आज सोमवार को जारी किया भारी बारिश का येलो अलर्ट

देहरादून। मौसम विभाग की ओर से छह जिलों में आज सोमवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून सहित इन जिलों में अनेक स्थानों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। प्रदेश में मानसून 23 जून को दस्तक दे सकता है।
मौसम विभाग ने सोमवार को देहरादून सहित नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अनेक स्थानों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी बारिश की संभावना है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में खासतौर से वेस्टर्न हिमालयन रीजन में 23 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग ने वीकली बुलेटिन जारी करते हुए अगले चार दिन प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। जिस गति से मानसून अहमदाबाद, इंदौर होता आगे बढ़ रहा है। उसे देखते हुए 23 जून को उत्तराखंड में भी दस्तक दे सकता है। कई स्थानों पर बारिश के चलते भूस्खलन का खतरा पैदा हो गया है। मौसम विभाग ने लोगों से पहाड़ में सफर करने के दौरान एहतियात बरतने की सलाह दी है।

कब-कहां भारी बारिश का अलर्ट
22 जून – देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पौड़ी और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं भारी बारिश का।
23 जून- देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भी भारी बारिश का।
24 जून – देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश। ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में भारी बारिश का।
25 जून – देहरादून, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, पौड़ी और टिहरी में कई स्थानों पर तेज बौछारों के साथ ही भारी बारिश का।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply