Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / madhya pradesh / रायपुर के पादरी, धर्मांतरण का आरोप, थाने में भीड़ ने की पिटाई

रायपुर के पादरी, धर्मांतरण का आरोप, थाने में भीड़ ने की पिटाई

भोपाल : रायपुर में जबरन धर्म परिवर्तन के आरोप में आज एक ईसाई पुजारी को दक्षिणपंथी भीड़ ने थाने के अंदर पीटा. इसके बाद गुस्साई भीड़ के सदस्यों और उन लोगों के बीच गरमागरम बहस हुई जो पादरी के साथ परिसर में गए थे जब उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था।
घटना रायपुर के पुरानी बस्ती थाने की है. पुलिस को भटगांव इलाके में जबरन धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत मिली थी। कुछ स्थानीय दक्षिणपंथी हिंदुत्व नेता भी कुछ ही देर में थाने पहुंचे।

शिकायतकर्ता गुस्से में थे और उन्होंने इस तरह के धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए इमारत का घेराव किया।

भटगांव क्षेत्र के ईसाई समुदाय के कुछ अन्य सदस्यों के साथ पादरी के आने से भीड़ और पूछताछ के लिए बुलाए गए लोगों के बीच उग्र शब्दों का आदान-प्रदान हुआ।

इसके बाद पादरी को थाना प्रभारी के कमरे में ले जाया गया जहां तनावपूर्ण स्थिति और बढ़ गई। अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही पादरी पर शारीरिक हमला किया गया। घटना के एक वीडियो में कुछ सदस्यों को पुजारी को चप्पल और जूते से मारते हुए दिखाया गया है।

“हमें पहले कोई शिकायत नहीं मिली थी। दो समूहों के बीच झगड़े के दौरान पुलिस स्टेशन को कोई नुकसान नहीं हुआ था। अब हम शिकायत (धर्मांतरण) की जांच कर रहे हैं। जो हमें मिलेगा, उसके आधार पर हम कार्रवाई करेंगे, “अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) तारकेश्वर पटेल ने कहा।

टिप्पणियाँ
पुलिस ने मारपीट पर हुए हमले का संज्ञान लेते हुए सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply