Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पिथौरागढ़ : नशेड़ी ट्रक चालक ने ली प्रधानाचार्य की जान

पिथौरागढ़ : नशेड़ी ट्रक चालक ने ली प्रधानाचार्य की जान

  • हादसे में कार में पीछे बैठे शिक्षक और ट्रक में सवार दो लोग हुए घायल, ट्रक चालक पुलिस हिरासत में

पिथौरागढ़। जिले में गंगोलीहाट-दशाईथल मार्ग पर ट्रक और कार की टक्कर में जीआईसी खिरमांडे के प्रधानाचार्य की मौत हो गई। हादसे में कार में पीछे की सीट पर बैठे शिक्षक और ट्रक में सवार दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने ट्रक चालक भैरव गिरि को हिरासत में ले लिया। मेडिकल में ट्रक चालक के नशे में होने की पुष्टि हुई।
घटनाक्रम के अनुसार बीते शुक्रवार को जीआईसी खिरमांडे के प्रधानाचार्य तेज सिंह मेहरा (57) अपनी कार (यूके 05बी 4197) से दशाईथल से गंगोलीहाट की ओर आ रहे थे। कार के पीछे की सीट पर शिक्षक लक्ष्मण सिंह रावत बैठे थे। गंगोलीहाट जीआईसी के पास सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक (यूके 04 सीए 0706) ने कार को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में प्रधानाचार्य तेज सिंह मेहरा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शिक्षक लक्ष्मण सिंह रावत और ट्रक में सवार पुष्कर सिंह और खुशाल सिंह घायल हो गए। हादसे की खबर सुनते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। गंगोलीहाट थाने में चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
गौरतलब है कि प्रधानाचार्य तेज सिंह मेहरा मूल रूप से गंगोलीहाट के डूनी निवासी थे। वह वर्तमान में गंगोलीहाट नगर में रह रहे थे। उनकी पत्नी लीला मेहरा जीआईसी दशाईथल में शिक्षिका हैं। बेटी चंद्रा मेहरा बेड़ीनाग में वन क्षेत्राधिकारी के पद पर तैनात है, जबकि बेटा कमल मेहरा दिल्ली में कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाता है। हादसे की सूचना उनके बेटे को दे दी गई है। इस हादसे के बाद प्रधानाचार्य की पत्नी और पुत्री सहित अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गौरतलब है कि तेज सिंह मेहरा को प्रशासन ने खिरमांडे क्षेत्र के होम क्वारंटीन लोगों की व्यवस्था के लिए नोडल अधिकारी बनाया था।

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *