Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / Road Safety World Series: क्रिकेट मैचों को लेकर देहरादून का ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट

Road Safety World Series: क्रिकेट मैचों को लेकर देहरादून का ट्रैफिक रूट रहेगा डायवर्ट

देहरादून: राजधानी दून में आज 21 से 25 सितंबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है।  इसको देखते हुए देहरादून पुलिस ने यातायात डायवर्ट प्लान जारी किया है। साथ ही वाहनों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की है। क्रिकेट स्टेडियम आने-जाने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्ट प्लान मैच शुरू होने से तीन घंटे पहले लागू कर दिया जाएगा।वहीं, पुलिस ने सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। 

– क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए प्रथम मार्ग सहस्त्रधारा क्रांसिंग से लाडपुर से रायपुर बाजार से शिव मन्दिर सेमहाराणा प्रताप चौक से गेट नं0 03 क्रिकेट स्टेडियम पार्किंग।

– क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए द्वितीय मार्ग पुलिया नं0 06 से किद्दूवाला से शिवमन्दिर से महाराणा प्रतापचौक से गेट नं0 03 पार्किंग स्थल

– क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए तृतीय मार्ग रिंग रोड से आईटी पार्क से कर्षाली चौक से काले गांव होते हुए से मालदेवता रोड से महाराणा प्रताप चौक से गेट नंबर 3 पार्किंग स्थल

थानो रोड़ से रायपुर स्टेडियम की ओर कोई वाहन नही आयेगा, मात्र टिकट दिखाये जाने पर स्टेडियम की ओर वाहन आने की अनुमति दी जायेगी, शेष सभी वाहन थानो चौक से डोईवाला की ओर डायवर्ट किये जायेंगे।
– मालदेवता से रायपुर की ओर कोई वाहन नही आयेगा, मात्र स्टेडियम आने वाले वाहनों को आने दिया जायेगा, शेष वाहनो को काले गांव मोड से कृषाली चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा।

– चार पहिया वाहनों की पार्किंग स्टेडियम से दूर बनायी गयी है, दुपहिया वाहनों की पार्किंग क्रिकेट स्टेडियम केनजदीक बनायी गयी है अतः परेशानी से बचने के लिए दुपहिया वाहनों का प्रयोग करें।

यहां से होगा प्रवेश…

• गेट नं0 01 से VIP पास धारक / मीडिया का प्रवेश होगा।

• गेट नं0 02 से वीवीआईपी / खिलाड़ी/अधिकारीगणों का प्रवेश होग

• गेट नं0 03 से अन्य सभी का प्रवेश होगा।

यहां रहेंगे बैरियर…

– पुलिया नंबर छह 
– शिव मंदिर तिराहा 
– महाराणा प्रताप चौक 
– मालदेवता रोड आर्मी का खाली मैदान 
– ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ग्राउंड तिराहा 
– थानो चौक 
– काले गांव का तिराहा 

यहां होगी पार्किंग… 

– पासधारक, मीडिया, अधिकारियों के वाहन स्पोर्ट्स कॉलेज के अंदर बनी पार्किंग में पार्क होंगे। 
– गेट नंबर तीन पर पार्किंग स्थल फुल होने पर महाराणा प्रताप चौक पर बैरियर लग जाएगा। इसके बाद मालदेवता रौड पर बने खाली मैदान पर वाहनों की पार्किंग की जाएगी।
– पार्किंग स्थल फुल हो जाने पर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री ग्राउंड में वाहनों की पार्किंग की जाएगी। 

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply