Monday , July 15 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर दून में शनिवार को निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, रूट डायवर्ट, देखें प्लान…

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर दून में शनिवार को निकलेगी भव्य शोभा यात्रा, रूट डायवर्ट, देखें प्लान…

देहरादून। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर के रामभक्तों में उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही देहरादून में 20 जनवरी को भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया है। जिसे लेकर देहरादून पुलिस ने भी तैयारियां तेज कर ली है। देहरादून में रूट डायवर्ट और पार्किंग का नया प्लान बनाया गया है। ताकि आम आदमी को इस दौरान कम से कम दिक्कतों का सामना करना पड़े।

पार्किंग स्थल:- रेन्जर्स ग्राउंड मंगला देवी इंटर कॉलेजपवेलियन ग्राउंड लार्ड वैंकटेश वेडिंग पॉइन्टद दून स्कूल के सामने मॉल रोड पर खाली मैदान (भारी वाहन बसों के लिए पार्किंग )बन्नू स्कूल रेसकोर्स (भारी वाहन बसों के लिए पार्किंग )

ड्रॉपिंग प्वाइंट:- घंटाघर ( समस्त चकराता रोड से आने वाली बसें)सर्वे चौक (राजपुर / रायपुर / हरिद्वार रोड से आने वाली बसें)बुद्धा चौक ( सहारनपुर रोड से आने वाली बसें)

डायवर्ट प्वाइंट:- आईएसबीटी,कांवली रोड की ओर से आने वाले समस्त विक्रम व मैजिक रेलवे गेट से वापस किए जाएंगे। धर्मपुर की ओर से आने वाले समस्त विक्रम वाहन सीएमआई से वापस किए जाएंगे। प्रेमनगर,कौलागढ़ की ओर से आने वाले समस्त विक्रम/मैजिक बिन्दाल से वापस किए जाएंगे।राजपुर रोड की ओर से आने वाले समस्त विक्रम व मैजिक वाहनों को सचिवालय कट से वापस किया जाएगा।सहस्त्रधारा रोड व मालदेवता की ओर से आने वाले समस्त विक्रम व मैजिक सहस्त्रधारा क्रॉसिंग से वापस किए जाएंगे।

यातायात प्लान:- शोभा यात्रा के परेड मैदान से प्रस्थान करने पर सर्वे चौक, बुद्धा चौक व दर्शनलाल चौक से लैंसडॉन चौक की ओर कोई वाहन नहीं जाएगा। रायपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को ईसी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

● शोभायात्रा के कनक चौक पर पहुंचने पर ओरियन्ट चौक, पैसिफिक, लैंसडॉन चौक से कनक चौक की ओर कोई यातायात नहीं जाएगा। राजपुर रोड से घंटाघर की ओर आने वाले वाहनों को बहल चौक से ईसी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा ।

● शोभायात्रा के घंटाघर पर पहुंचने पर चकराता रोड से आने वाला यातायात दर्शनलाल चौक की ओर न भेजते हुए बहल चौक की ओर भेजा जाएगा जो ईसी रोड होते हुए अपने गनतव्य की ओर जा सकेंगे । साथ ही दर्शनलाल चौक, बुद्धा चौक से घंटाघर की ओर वाहनों को नहीं भेजा जाएगा ।

● शोभायात्रा के डिस्पेन्सरी रोड पहुंचने पर तहसील चौक से दर्शनलाल चौक जाने वाला यातायात दून चौक होते हुए बुद्धा चौक की ओर भेजा जाएगा ।

● शोभायात्रा के दर्शनलाल चौक पहुंचने पर बुद्धा चौक,घंटाघर,तहसील से दर्शनलाल चौक की ओर कोई भी ट्रैफिक नहीं जाएगा ।

● शोभायात्रा के रेंजर्स ग्राउंड पहुंचने पर समस्त स्थानों से उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार यातायात को सामान्य किया जाएगा ।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply