Monday , May 6 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / रुद्रप्रयाग : मनमाने दाम वसूलने वाले 48 दुकानदारों का चालान

रुद्रप्रयाग : मनमाने दाम वसूलने वाले 48 दुकानदारों का चालान

रुद्रप्रयाग। इस बार चारधाम यात्रा जोरों पर है तो कई स्थानों पर दुकानदार तीर्थयात्रियों से वस्तुओं के मनमाने दाम वसूलने में लगे हैं।
रुद्रप्रयाग केदारनाथ यात्रा का मुख्य पड़ाव है। यहां भी दुकानदारों की ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही थी। बाट माप विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक जगदीश नेगी ने बदरीनाथ हाईवे के घोलतीर बाजार में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान 48 दुकानदारों के चालान किए गए।
इसके साथ ही जिन दुकानदारों ने रेट लिस्ट नहीं लगाई है, उन दुकानदारों को शीघ्र रेट लिस्ट लगाने को भी कहा गया है। ताकि ग्राहकों को कोई असुविधा न हो। ओवर रेटिंग की लगातार मिल रही शिकायतों पर डीएम मयूर दीक्षित ने संबंधित विभाग को छापामारी अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। यात्रा शुरू होते ही कुछ व्यापारी एमआरपी से ज्यादा कीमत पर यात्रियों को सामान बेच रहे हैं। कई दुकानदारों के तराजू बाट में भी हेराफेरी की शिकायतें सामने आ रही थी। बाट माप विभाग की टीम ने जिले के बाजारों एवं ग्रामीण क्षेत्रों का निरीक्षण किया। बदरीनाथ हाईवे पर घोलतीर बाजार में चेकिंग करते हुए सभी के तराजू-बाटों की जांच कर सरकारी माप के आधार पर सेट किया।
वरिष्ठ निरीक्षक जगदीश नेगी ने बताया कि अब तक 48 दुकानदारों के चालान काटे जा चुके हैं। कुछ दुकानदारों के खिलाफ हेराफेरी के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। दुकानदारों से रेट लिस्ट लगाने को कहा गया है।

About team HNI

Check Also

UK Board result 2024: इन्होंने मारी बाजी, जानिए कौन हैं 10वीं और 12वीं के टॉप-5 छात्र-छात्राएं…

नैनीताल। उत्तराखंड बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गया है। हाईस्कूल का …

Leave a Reply