Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / तीर्थ पुरोहितों ने किया केदारपुरी बंद का एलान, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी, जानें क्या है वजह

तीर्थ पुरोहितों ने किया केदारपुरी बंद का एलान, यात्रियों को उठानी पड़ सकती है परेशानी, जानें क्या है वजह

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ आपदा से प्रभावित तीर्थ पुरोहितों ने केदारपुरी बंद का ऐलान किया है। केदारनाथ धाम की यात्रा पर आ रहे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल धाम में 24 घंटे के लिए बंद का एलान किया गया है। ऐसे में यहां पहुंचने वाले यात्रियों को असुविधाएं हो सकती हैं।

बता दें कि केदारनाथ आपदा से प्रभावित तीर्थ पुरोहितों को 2013 से भूमिधर अधिकार के तहत भवन नहीं दिए जाने और खड़े भवनों के साथ छेड़छाड़ किए जाने से आक्रोशित तीर्थ पुरोहितों ने केदारनाथ धाम से लेकर यात्रा पड़ावों तक बंद का ऐलान किया है। 16 सितंबर यानी आज केदारपुरी के बाजार बंद रहेंगे। जिससे तीर्थ यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

केदारनाथ व्यापार संघ के अध्यक्ष चंडी प्रसाद तिवारी ने बताया कि केदारनाथ में सभी व्यापारियों (मंदिर प्रांगण से भैरवनाथ गदेरे तक) को सूचित किया गया है कि सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ केदारनाथ से भैरव गदेरे तक के संपूर्ण व्यापारिक प्रतिष्ठान 24 घंटे बंद रहेंगे, सभी व्यापारियों से अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रखने को कहा गया है। वहीं, अगर व्यापारी अपनी दुकानें बंद नहीं करेंगे, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी सरकार नहीं जागी, तो 18 सितंबर से आमरण अनशन किया जाएगा।

About Enews24x7 Team

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply