Tuesday , July 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / सचिन तेंदुलकर ने साइबर सेल में दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस, ये लगाए आरोप…

सचिन तेंदुलकर ने साइबर सेल में दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस, ये लगाए आरोप…

मुंबई:  दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मुंबई क्राइम ब्रांच के साइबर सेल में इंटरनेट पर चल रहे फेक विज्ञापनों में उनका नाम, फोटो और आवाज का इस्तेमाल होने को लेकर मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक तेंदुलकर के निजी सहायक ने मामला दर्ज कराया है। शिकायत के मुताबिक पांच मई को फेसबुक पर एक ऑयल कंपनी का एड देखा, जिसमें ऑयल कंपनी ने तेंदुलकर की फोटो का इस्तेमाल किया था साथ ही विज्ञापन में नीचे लिखा हुआ था कि प्रोडक्ट को खुद सचिन तेंदुलकर ने रिकमेंड किया है। तेंदुलकर के निजी सहायक की शिकायत के मुताबिक ऐसे ही एड इंस्टाग्राम पर भी देखे गए हैं। मुंबई क्राइम ब्रांच को मिली शिकायत के आधार पर सचिन तेंदुलकर ऐसे किसी भी प्रोडक्ट को सपोर्ट नहीं करते हैं। इस विज्ञापन में सचिन तेंदुलकर की आवाज का गलत इस्तेमाल किया गया है, साथ ही उनकी तस्वीरों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

अधिकारी ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी) और 500 (मानहानि) के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मामले में आगे की जांच जारी है। बता दें कि सिर्फ सचिन ही नहीं, इससे पहले भी कई बड़े क्रिकेटरों के साथ और उनके परिवार के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आ चुका है। हालांकि पुलिस के आगे के जांच पड़ताल के बाद इस पर कार्रवाई करने की तैयारी में है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply