Saturday , April 20 2024
Breaking News
Home / मुंबई / दिल्ली में NCB मुख्यालय में करीब दो घंटे तक रुके समीर वानखेड़े

दिल्ली में NCB मुख्यालय में करीब दो घंटे तक रुके समीर वानखेड़े

Aryan Khan Drugs Case

एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े आज एजेंसी के दिल्ली स्थित मुख्यालय पहुंचे और यहां करीब दो घंटे का समय बिताया. सूत्रों के मुताबिक, समीर वानखेड़े पर लगे वसूली के आरोपों की जांच के सिलसिले में कल विजिलेंस की टीम मुंबई जाएगी. विजिलेंस चीफ ज्ञानेश्वर सिंह टीम के साथ होंगे और कल से ही टीम जांच शुरू कर देगी. इस दौरान समीर वानखेड़े समेत एजेंसी के अन्य लोगों से पूछताछ की जाएगी. वानखेड़े आज मुंबई के लिए निकल गए हैं.

बता दें कि समीर वानखेड़े क्रूज़ जहाज से ड्रग्स जब्त किए जाने के मामले की जांच की अगुवाई कर रहे हैं, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है. आर्यन की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

डीडीजी का बयान

एनसीबी के उप महानिदेशक (डीडीजी) उत्तर क्षेत्र के लिए ज्ञानेश्वर सिंह ने एनसीबी कार्यालय के सामने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने अपनी जांच के लिए किसी को नहीं बुलाया है.’’ सिंह क्रूज जहाज ड्रग्स जब्ती के मामले में वसूली करने के आरोपों की विभागीय सतर्कता जांच का नेतृत्व कर रहे हैं . भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी सिंह ने कहा, ‘‘जब जरूरत होगी मैं उन्हें (वानखेड़े को) बुला लूंगा.’’

वानखेड़े ऐसे समय में सोमवार को दिल्ली पहुंचे हैं, जब उनपर एक गवाह प्रभाकर सैल ने अभिनेता शाहरुख खान से जबरन वसूली के प्रयास करने का आरोप लगाया है. प्रभाकर ने रविवार को दावा किया था कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को छोड़ने के लिए एनसीबी के एक अधिकारी और अन्य ने 25 करोड़ रुपये मांगे थे. इन आरोपों के बाद विजलेंस जांच (सतर्कता जांच) के आदेश दिए गए हैं.

वानखेड़े सोमवार को दिल्ली पहुंचने पर कहा था कि उन्हें एजेंसी ने तलब नहीं किया है बल्कि वह कुछ काम से यहां आए हैं और उन्होंने मादक पदार्थ मामले में निष्पक्ष जांच की है.

अधिकारी ने रविवार को मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले को पत्र लिख कर उनके खिलाफ कुछ अज्ञात लोगों द्वारा संभावित कानूनी कार्रवाई की योजना बनाये जाने की आशंका जताते हुए संरक्षण की मांग की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि वे लोग उन्हें फंसाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें..

नवाब मलिक के आरोपों के बाद समीर वानखेड़े के सपोर्ट में उतरे ट्विटर यूजर्स

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply