Wednesday , May 29 2024
Breaking News
Home / खेल / लोकसभा चुनाव के चलते इस देश में आयोजित हो सकता है आईपीएल 2024 का दूसरा चरण

लोकसभा चुनाव के चलते इस देश में आयोजित हो सकता है आईपीएल 2024 का दूसरा चरण

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 का पहला भाग 22 मार्च से शुरू हो रहा है। बीसीसीआई ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए पहले 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया है। वहीं, अब कयास लगने लगे हैं कि चुनाव को देखते हुए आईपीएल के दूसरा भाग भारत से बाहर हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार बीसीसाई आईपीएल 2024 का दूसरा चरण दुबई में कराने की योजना बना रहा है।

बता दें कि 16 मार्च को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करने वाला है। उसके बाद बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे चरण के शे़ड्यूल का ऐलान करेगी। बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार, “भारत निर्वाचन आयोग शनिवार को दोपहर तीन बजे चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगी। इसके बाद बीसीसीआई फैसला करेगा कि आईपीएल को दुबई ले जाया जाए या नहीं। वर्तमान में, बीसीसीआई के कुछ शीर्ष अधिकारी दुबई में आईपीएल के दूसरे भाग के आयोजन की संभावना तलाशने के लिए गए थे।” ऐसे में अब देखना है कि बीसीसीआई आईपीएल के दूसरे चरण के शेड्यूल की घोषणा कब करेगी।

रिपोर्ट की मानें तो कुछ फ्रेंचाइजियों ने अपने खिलाड़ियों के पासपोर्ट ले लिए हैं, जिससे यदि आईपीएल का दूसरा चरण दुबई में हो तो उसके लिए जल्द से जल्द व्यवस्था कर दी जाए। बता दें कि साल 2014 के आईपीएल का पहला भाग भी चुनाव के चलते दुबई में आयोजित कराया गया था। ऐसे में इसकी संभावना बन रही है कि दुबई में दूसरे भाग का आय़ोजन कराया जाए।

वहीं, आईपीएल 2024 के पहले चरण का पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच चेन्नई में खेला जाएगा तो वहीं आखिरी मैच 7 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। पिछले सीजन की बात करें तो सीएसके ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी। इस बार क्या चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपना खिताब बचा पाएगी। यह देखना काफी दिलचस्प होने वाला है।

About team HNI

Check Also

ऋषिकेश: एम्स की परीक्षा में नकल कराते दो डॉक्टर समेत पांच गिरफ्तार, ऐसे चल रहा था पूरा ‘खेल’

ऋषिकेश। देहरादून पुलिस ने ऑल इंडिया स्तर पर एम्स द्वारा आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ …

Leave a Reply