Saturday , April 13 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारणी हुई जारी, जानिए टाइम और किराया

देहरादून-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की समय सारणी हुई जारी, जानिए टाइम और किराया

देहरादून। राजधानी देहरादून से देहरादून-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन 26 मार्च से नियमित होगा। 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से देहरादून से लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। अभी तक इस ट्रेन का संचालन शुरू नहीं हुआ है। अब मुरादाबाद मंडल ने वंदे भारत की समय सारणी तय कर दी है। 20 मार्च से वंदे भारत एक्सप्रेस के टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

बता दें कि देहरादून-लखनऊ-देहरादून के बीच 12 मार्च को अस्थायी नंबर से वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन हुआ था। इसके बाद ट्रेन के संचालन को लेकर असमंजस की स्थिति थी। शुक्रवार को रेलवे ने ट्रेन के नियमित संचालन की आधिकारिक सूचना और परिवर्तित शेड्यूल जारी कर दिया।

22545 लखनऊ-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस 26 मार्च को सुबह 5:15 बजे लखनऊ से चलने के बाद 8:33 बजे बरेली आएगी। सुबह 9:52 बजे मुरादाबाद, दोपहर 12:13 बजे हरिद्वार और 1:35 बजे देहरादून पहुंचेगी। 22546 देहरादून-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस देहरादून से दोपहर 2:45 बजे चलने के बाद 3:29 बजे हरिद्वार, 5:40 बजे मुरादाबाद और शाम 7:03 बजे बरेली आएगी और रात 10:40 बजे लखनऊ पहुंचेगी। इस ट्रेन में आठ कोच होंगे।

देहरादून- लखनऊ वंदे भारत के किराए पर जल्द घोषणा हो सकती है। ट्रेन की टिकट बुकिंग का डेट जारी होते ही इस पर विस्तार से जानकारी मिलेगी। हालांकि लखनऊ से देहरादून के बीच विभिन्न श्रेणियों में अलग- अलग किराया निर्धारित किया गया है। इसका किराया 1200 रुपये से 1800 रुपये तक निर्धारित किया गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply