Wednesday , April 17 2024
Breaking News
Home / पंजाब / पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे सिद्धू

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने रहेंगे सिद्धू

  • नवजोत सिंह सिद्धू और हाई कमान के बीच सुलह के फॉर्म्युले पर बात बनती दिख रही है
  • सिद्धू को मनाने के लिए कांग्रेस की ओर से समन्वय समिति के गठन का आश्वासन दिया गया
  • शुक्रवार को चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं

चंडीगढ़


पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू और हाई कमान के बीच सुलह के फॉर्म्युले पर बात बनती दिख रही है। सिद्धू को मनाने के लिए कांग्रेस में समन्वय समिति के गठन का आश्वासन दिया गया है जिसके बाद सिद्धू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए हामी दी है। सूत्रों के अनुसार, शुक्रवार को चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि पंजाब सरकार की ओर से कोई भी बड़ा फैसला लिए जाने से पहले एक समन्वय समिति गठित की जाएगी। इससे पहले गुरुवार को चंडीगढ़ में चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच दो घंटे तक बैठक चली थी।

समन्वय समिति में कौन-कौन होगा


सूत्रों के अनुसार, सिद्धू पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बने रहने के लिए मान गए हैं। पार्टी ने उन्हें आगे के फैसलों के लिए समन्वय समिति के गठन का फैसला लिया है। इस पैनल में मुख्यमंत्री चन्नी, सिद्धू और कांग्रेस का एक प्रतिनिधि होगा।

नियुक्ति से नाराज थे सिद्धू


दो दिन पहले नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद सीएम चन्नी ने उन्हें सुलह के लिए बुलाया था। बताया गया है कि चन्नी की ओर से नियुक्ति को लेकर लिए गए कुछ फैसले से सिद्धू नाराज थे।

सिद्धू और चन्नी की मीटिंग को लेकर पंजाब भवन के बाहर हलचल।

सिद्धू और चन्नी के बीच बैठक


सिद्धू ने डीजीपी, प्रदेश अडवोकेट जनरल और राणा गुरजीत सिंह जैसे दागी नेताओं की नियुक्ति पर सवाल उठाए थे। सूत्रों के अनुसार, मीटिंग में सिद्धू और चन्नी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय पर्यवेक्षक हरीश चौधरी, मंत्री परगट सिंह और पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा शामिल थे।

About team HNI

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन में कारगर साबित हो रहा है ‘सी-विजिल‘ एप, जानिए इसकी खासियत

देहरादून। आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा …

Leave a Reply