Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / श्रीलंका : प्रदर्शनकारियों ने घेरा राष्ट्रपति भवन तो भाग खड़े हुए राजपक्षे!

श्रीलंका : प्रदर्शनकारियों ने घेरा राष्ट्रपति भवन तो भाग खड़े हुए राजपक्षे!

कोलंबो। श्रीलंका में तेल और बाकी जरूरत के सामान की कमी के बीच परेशान जनता फिर सड़कों पर हैं। आज शनिवार को प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग के साथ उनके आवास का घेराव कर लिया।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक ये प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति के घर में घुसने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद राजपक्षे अपना आवास छोड़कर भाग खड़े हुए। बताया गया है कि कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास के परिसर तक घुस आए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने राष्ट्रपति को आवास से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया।
श्रीलंका के एक टीवी चैनल सिरासा टीवी की ओर से जारी फुटेज में तो भीड़ को राष्ट्रपति आवास के अंदर घुसते भी देखा जा सकता है। हालांकि सुरक्षाबल पानी की बौछारों और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश करते रहे। प्रदर्शन के दौरान करीब 300 लोग घायल हो गए।
गौरतलब है कि श्रीलंका पिछले कई महीनों से आर्थिक संकट से जूझ रहा है। पूरे देश में खाने से लेकर ईंधन तक की कमी पैदा हो गई है। यहां तक कि घरों में बिजली तक सिर्फ कुछ ही घंटों के लिए आ रही है। श्रीलंका के लगातार घटते विदेशी मुद्रा भंडार की वजह से वह मेडिकल से जुड़े जरूरी सामान तक नहीं आयात कर पा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने और तत्काल समाधान खोजने के लिए पार्टी नेताओं की भागीदारी के साथ एक आपात बैठक बुलाई है।
श्रीलंका की डेली मिरर ने प्रधानमंत्री के मीडिया डिवीजन के हवाले से रिपोर्ट दी है। उधर श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने कोलंबो में हालिया विरोध प्रदर्शन पर समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘मैं विरोध का हिस्सा था और लोगों की मांग के साथ खड़ा हूं। यह विरोध तीन महीने से अधिक समय से चल रहा है।’

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply