Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / ‘500 रुपये लो… लेकिन वोट भाजपा को ही दो’

‘500 रुपये लो… लेकिन वोट भाजपा को ही दो’

चुनाव आयोग की ओर से रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. यह नोटिस दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और गोवा की एक क्षेत्रीय पार्टी की तरफ से दायर शिकायत के बाद जारी हुआ.

मनोहर पर्रिकर पर ये शिकायत आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के तहत दायर की गई है. पर्रिकर पर गोवा में चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों से रुपये लेने के लिए प्रोत्साहित किए जाने का आरोप लगा है.

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री पर्रिकर को तीन फरवरी तक नोटिस का जवाब देने के निर्देश दिए हैं. इसके एक दिन बाद चार फरवरी को राज्य में मतदान है.

आयोग के सचिव सुमित मुखर्जी ने नोटिस में कहा है, ” आयोग की राय में इस तरह का बयान देकर आपने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है.”

पर्रिकर ने रविवार को पणजी के पास चिंबेल झुग्गी बस्ती में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा था, “..मैं समझता हूं कि यदि कोई जुलूस आयोजित करता है और उम्मीदवार के पीछे-पीछे घूमने के लिए आप 500 रुपये लेते हैं, तो इसमें कोई समस्या नहीं है. लेकिन वोट देते समय आप कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) को ही चुनें.”

गौरतलब है कि पिछले महीने इसी तरह का भाषण देने के लिए केजरीवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. केजरीवाल ने भाषण के दौरान मतदाताओं से कहा था कि प्रतिद्वंद्वी पार्टियों से रुपये ले लें, लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को ही दें.

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply