Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / टिहरी झील की वादियां दिखेंगी तिग्मांशु की “यारा” में : अभिनव थापर

टिहरी झील की वादियां दिखेंगी तिग्मांशु की “यारा” में : अभिनव थापर

  • राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की अगली फिल्म “यारा” 30 जुलाई को ऑनलाईन प्लेटफार्म पर होगी रिलीज

देहरादून। राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक तिग्मांशु धूलिया की अगली फिल्म “यारा” 30 जुलाई ऑनलाईन प्लेटफार्म- Zee 5 पर रिलीज होने जा रही है। मूल रूप से उत्तराखंड के तिग्मांशु धूलिया ने कई चर्चित फिल्में बनाई है जैसे मुख्यतः “हासिल”, “साहिब बीवी और गैंग्स्टर”, “साहिब बीवी गैंग्स्टर रिटर्न्स”, “पान सिंह तोमर”, “बुलेट राजा” , “रागदेश” आदि। उनकी अगली फ़िल्म “यारा” में मुख्य भूमिकाओं में विद्युत जामवाल, श्रुति हसन, अमित साध, विजय वर्मा, कैनी बासुमतारी, आदि कलाकारों ने अभिनय किया है।
कोरोना के चलते सिनेमाघरों में पाबंदी के कारण कई बड़े निर्माता अपनी फिल्म ऑनलाईन प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज कर रहे हैं। जैसे अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म “गुलाबो सिताबो” पिछले माह ऑनलाइन रिलीज हुई उसी तरह 30 जुलाई से “यारा” भी दर्शकों को ऑनलाइन देखने को मिलेगी।

उत्तराखंड में बॉलीवुड के फ़िल्म प्रोडक्शन से जुड़े अभिनव थापर ने बताया कि “यारा” टिहरी झील में शूट होने वाली पहली फ़िल्म रही किन्तु किन्हीं कारणवश यह अबतक रिलीज़ नहीं हो पाई। अब इस फ़िल्म के रिलीज होने से न सिर्फ टिहरी झील अपितु सम्पूर्ण उत्तराखंड में पर्यटन की संभावनाओं को बल मिलेगा। तिग्मांशु की बहुचर्चित फ़िल्म “रागदेश” की तरह “यारा” की भी अधिकतर शूटिंग जून- 2014 में देहरादून, विकासनगर, मसूरी, जमुनापुल व टिहरी झील में हुई है। “यारा” की शूटिंग मुंबई व यूरोप में भी हुई है।

अभिनव ने बताया कि तिग्मांशु उत्तराखंड से विशेष लगाव रखते है इसीलिए इतने बड़े बजट की फ़िल्म “यारा” में मुख्यतः उत्तराखंड में ही शूटिंग की है, “यारा” में न सिर्फ उत्तराखंड में शूटिंग की गई बल्कि इसमें उत्तराखंड के 100 से अधिक लोकल कलाकारों को भी बड़े पर्दे पर काम करने का मौका दिया गया जो उनके अभिनय जीवन मे एक मील का पत्थर साबित होगा। “यारा” का मोशन पोस्टर ऑनलाइन रिलीज हो चुका है और इसको दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply