Monday , July 22 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / ओम पर्वत और आदि कैलाश की यात्रा हुई आसान, बस इतने रुपये में ये कंपनी कराएगी दर्शन…

ओम पर्वत और आदि कैलाश की यात्रा हुई आसान, बस इतने रुपये में ये कंपनी कराएगी दर्शन…

पिथौरागढ़। अब आदि कैलाश और ओम पर्वत का दर्शन करना आसान होगा गया है। देश में आध्यात्मिक पर्यटन की मांग बढ़ने के बीच थॉमस कुक इंडिया और उसकी समूह कंपनी एसओटीसी ट्रैवल (SOTC Travel) ने उत्तराखंड में आदि कैलाश और ओम पर्वत के हेलीकॉप्टर दर्शन की पेशकश की है। कंपनी ने इस संबंध में उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड के साथ साझेदारी की घोषणा की।

इस पांच-दिवसीय आध्यात्मिक यात्रा के लिए लोगों को 90,000 रुपये देने होंगे। इस पर उत्तराखंड पर्यटन विकास बोर्ड की तरफ से सब्सिडी दी जाती है। इस आध्यामिक यात्रा का आधार शिविर उत्तराखंड में स्थित पिथौरागढ़ होगा। दूसरे दिन से दर्शन का सिलसिला शुरू होगा। दूसरे दिन मनोकामना मंदिर के दर्शन और तीसरे दिन आदि कैलाश एवं ओम पर्वत के दर्शन कराए जाएंगे। इस यात्रा के हरेक समूह में 14 लोग शामिल होंगे।

थॉमस कुक इंडिया ने बयान में कहा कि इस पैकेज में आदि कैलाश और ओम पर्वत के लिए हेलीकॉप्टर से दर्शन की सुविधा, पार्वती सरोवर मंदिर जाने के लिए एक एटीवी (सभी तरह की सतह पर चलने वाला वाहन) और खानपान शामिल हैं।

बता दें पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट आदि कैलाश और ओम पर्वत दर्शन यात्रा को पंख लगने वाले हैं। उत्तराखंड पर्यटन विभाग की नई पहल के तहत पिथौरागढ़ में स्थित आदि कैलाश और ओम पर्वत के शीतकालीन दर्शन को लेकर 15 अप्रैल से यात्रा शुरू होने जा रही है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड: क्रिकेट खेल कर लौट रहे किशोर को गुलदार ने बनाया निवाला, क्षत-विक्षत मिला शव

देवप्रयाग। उत्तराखंड में लगातार गुलदार का आतंक बढ़ रहा है। गुलदार के आतंक से लोगों …

Leave a Reply