Friday , May 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चौबट्टाखाल विधानसभा की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने चौबट्टाखाल विधानसभा की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया

चौबट्टाखाल-पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के विकासखंड जयहरीखाल, दुधारखाल स्थित इंटर कॉलेज परिसर में कोटा मल्ला से कोटा तल्ला, कंडिया, कुलासू, रीठाखाल मोटर मार्ग पर 70 मीटर स्पान स्टील ट्रस मोटर पुल का शिलान्यास के मौके पर बताया कि यह सेतु 949.47 लाख रुपए की लागत से 10 किलोमीटर नयार नदी पर बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त, केंद्र पोषित पी.एम.जी.एस.वाई. के तहत बनने वाले वड्डा किलोमीटर 3 से चौड़ मोटर मार्ग स्टेज-1, फेज़-18 तथा स्टेज-2 फेज़-19 का भी शिलान्यास किया। इसकी लंबाई 2.750 किलोमीटर है तथा इस पर कुल लागत 300.6 लाख रुपए आएगी।

पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल के दुधारखाल स्थित इंटर कॉलेज परिसर में जनता को सम्बोधित करते हुए

इस अवसर पर्यटन मंत्री महाराज ने उपस्थित स्थानीय जनता और विभागीय अधिकारियों को बताया कि इस मोटर पुल के बनने से समय की बचत के साथ लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने में आसानी होगी। इससे पहले पौड़ी से रिखणीखाल लैंसडाउन होते हुए जाना पड़ता था, किंतु इस पुल के निर्माण के पश्चात दूरी कम हो जाएगी। इससे सभी को सुविधा होगी। इस दौरान कोट मल्ला के उपस्थित ग्रामीणों ने जब पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज के सम्मुख गांव में पानी की समस्या के विषय में बताया गया तो महाराज ने तत्काल जल संस्थान के अधिकारी को क्षेत्र में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ जमकर फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि यदि तत्काल ग्रामीणों को पानी उपलब्ध नहीं करवाया गया तो वहां उनके विरुद्ध कार्यवाही करने को विवश होंगे।

पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल मे पैदल भ्रमण के दौरान

महाराज ने धंधौली, मौली, पास्ता मोटर मार्ग पर कनेक्टिविटी के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिये। मल्ला बदरपुर में अप्रैल तक अलग से फीडर बनकर तैयार हो जाएगा। इससे क्षेत्र में बिजली की समस्या का भी निदान होगा। केंद्र सरकार पी.एम.जी.एस.वाई. के तहत नई गुल निर्माण के लिए धनराशि आवंटित करती है। किंतु हमारे यहां ज़मीन का अभाव है, अतः हमने केंद्र से मांग की है कि पुरानी गुलों की मरम्मत के लिए हमें धनराशि उपलब्ध कराई जाए। माननीय केंद्रीय मंत्री ने हमें आश्वासन दिया है कि हमारी इस मांग पर वह गंभीरता से विचार करेंगे। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से भी भेंटवार्ता कर समस्याएं सुन आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड के मदरसों पर राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग का बड़ा खुलासा, लगाए ये गंभीर आरोप

देहरादून। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने उत्तराखंड के मदरसों को लेकर कई गंभीर खुलासे …

Leave a Reply