Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर यूक्रेन ने मांगी माफी, कही ये बात…

मां काली की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने पर यूक्रेन ने मांगी माफी, कही ये बात…

यूक्रेन। रूस के साथ जारी जंग के बीच यूक्रेन ने ऐसी हरकत कर डाली, जिससे भारतीय लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई। दरअसल,दो दिन पहले यूक्रेन के मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस ने यूक्रेन की युद्ध की तबाही को मां काली से जोड़ते हुए बेहद आपत्तिजनक और नाकाबिल-ए-बर्दाश्त फोटो ट्वीट किया था, जिसके बाद भारतीय लोगों का गुस्सा यूक्रेन के खिलाफ फूट पड़ा था। अब इस पूरे वाकये को लेकर यूक्रेन की तरफ से खेद जताया गया है।

यूक्रेन की उप विदेश मंत्री एमीन झापरोवा ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की तरफ से मां काली को लेकर किए गए ट्वीट पर उन्हें अफसोस है। उन्होंने कहा, ‘हमे अफसोस है कि यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने हिंदू देवी काली को विकृत तरीके से चित्रित किया। यूक्रेन और उसके लोग अद्वितीय भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हैं और हम भारत की तरफ से दी आ रही मदद की सराहना करते हैं। तस्वीर को पहले ही हटा लिया गया है। आपसी सम्मान और मित्रता की भावना में सहयोग को और बढ़ाने के लिए यूक्रेन दृढ़ संकल्पित है।

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में दो तस्वीरों का एक कोलाज ट्वीट किया था। पहली तस्वीर में धुएं का गुब्बार आसमान को छूता दिख रहा था। दरअसल, यह तस्वीर शनिवार की है जब रूस ने क्रीमिया में यूक्रेन के 10 तेल टैंकरों पर ड्रोन से हमला कर दिया। हमले के बाद वहां धुएं का गुब्बार उठा। इसी तस्वीर पर यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने मां काली की एक आपत्तिजनक तस्वीर लगा दी और कैप्शन दिया- वर्क ऑफ आर्ट। इसके बाद भारतीयों का यूक्रेन की इस नापाक हरकत पर गुस्सा फूटा है। हालांकि, भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स के रोष जताए जाने के बाद यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट हटा दिया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply