Thursday , December 8 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / आज हाकम के अवैध रिजॉर्ट पर गरजेगा बुल्‍डोजर, मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

आज हाकम के अवैध रिजॉर्ट पर गरजेगा बुल्‍डोजर, मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

उत्तरकाशी। यूकेएसएसएससी के स्नातक स्तरीय परीक्षा पेपर लीक मामले में आरोपित पूर्व भाजपा नेता व जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के सांकरी मोरी स्थित रिजॉर्ट पर आज मंगलवार को बुलडोजर चलेगा। जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न थानों की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात की गई है। हाईकोर्ट के आदेश पर एसडीएम कोर्ट ने फिर से हाकम सिंह रावत के सांकरी रिजार्ट की नाप-छाप के निर्देश दिए थे।

आठ सदस्यीय टीम नाप-छाप कर रही है। सात तारीख तक अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। जिसके बाद अवैध रिसॉर्ट को ध्वस्त करने का निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने इसकी पुष्टि की है। रिजॉर्ट ध्वस्त करने के लिए प्रशासन ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

पूर्व भाजपा नेता हाकम सिंह रावत के आलीशान रिसॉर्ट सहित तीन भवन राजस्व भूमि पर चिन्हित किए गए हैं। जबकि दो भवन और 130 पेड़ों का सेब का बागीचा गोविंद वन्यजीव विहार राष्ट्रीय उद्यान की भूमि पर चिन्हित किया गया है। राजस्व विभाग की 1.128 हेक्टेयर भूमि पर हाकम सिंह रावत ने भव्‍य रिसॉर्ट बनाया है। जो सबसे अधिक चर्चाओं में भी रहा है। इसके अलावा राजस्व भूमि पर हाकम सिंह रावत के दो अन्य भवन भी मिले हैं। पार्क की 0.907 हेक्टेयर भूमि पर सेब का एक बड़ा बागीचा और दो भवन भी मिले।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply