Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / Guest Post / भाजपा विधायक ने उड़ाई थी मास्क की खिल्ली, अब संक्रमण से गई जान!

भाजपा विधायक ने उड़ाई थी मास्क की खिल्ली, अब संक्रमण से गई जान!

मास्क न लगाने वालों के लिये बड़ा सबक

  • कोरोना को लेकर लापरवाही बरतना या इसे हल्के में लेना मौत को न्योता देने जैसा
  • यूपी में कोरोना से भाजपा के 3 विधायकों और 2 मंत्रियों की हो चुकी है मौत

लखनऊ। कोरोना महामारी को लेकर लापरवाही बरतना या इसे हल्के में लेना जानलेवा साबित हो सकता है। यह सबक बरेली में नवाबगंज विधानसभा सीट से भाजपा विधायक रहे केसर सिंह गंगवार की मौत के मामले से लिया जा सकता है। केसर सिंह की कोरोना संक्रमण की वजह से 28 अप्रैल को मौत हो गई।
उनकी मौत के बाद एक न्यूज चैनल का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो उस वक्त है जब केसर सिंह विधानसभा भवन पहुंचे थे। एक रिपोर्टर ने विधायक से पूछा कि कोरोना काल है और आपने मास्क भी नहीं लगा रखा है? जवाब में विधायक ने कहा था कि मास्क… अब कोविड खत्म हो गया है। अब कोविड कहां रखा है?…ऐसा कहकर वे मोबाइल पर बात करते हुए आगे निकल गए।
केसर सिंह की हालत अचानक बिगड़ने पर 10 अप्रैल को उन्हें बरेली के राम मूर्ति मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया था। जहां उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। परिजनों का आरोप है कि केसर सिंह को 24 घंटे तक एक आईसीयू बेड नहीं मिल पाया था। इसलिए उन्हें नोएडा के यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान 2 दिन पहले केसर सिंह ने दम तोड़ दिया।
विधायक के बेटे विशाल गंगवार ने भी योगी सरकार पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि योगी सरकार अपने ही विधायक का इलाज नहीं करा पा रही है। विशाल ने कहा था कि मुख्यमंत्री ऑफिस में बार-बार कॉल करने के बाद भी कोई फोन नहीं उठा रहा है। हालांकि संक्रमित होने के बाद केसर सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को 18 अप्रैल को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें लिखा था कि बरेली के श्रीराम मूर्ति स्मारक अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने गहन चिकित्सा और प्लाज्मा थेरेपी की सलाह दी है। ऐसे में उन्हें तुरंत दिल्ली के मैक्स अस्पताल में एक बेड दिलवा दें, लेकिन विधायक को मैक्स अस्पताल में जगह नहीं मिली। मजबूरन उन्हें यथार्थ अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से अब तक भाजपा के 3 विधायकों और 2 मंत्रियों की मौत हो चुकी है। केसर सिंह से पहले 23 अप्रैल को लखनऊ के पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश श्रीवास्तव का निधन हुआ था। उसी दिन औरैया सदर के भाजपा विधायक रमेश दिवाकर की मौत हुई थी। जबकि कोरोना की पहली लहर में कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और कमला रानी वरुण की मौत हुई थी।

About team HNI

Check Also

मसूरी : कार खाई में गिरने से युवक की मौके पर मौत, प्रेमिका गंभीर

मसूरी। यहां हाथी पांव बासाघाट के पास एक कार बेकाबू होकर गहरी खाई में गिर …

Leave a Reply