Tuesday , March 26 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / लखनऊ : बारिश ने ढाया कहर, दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 9 की मौत

लखनऊ : बारिश ने ढाया कहर, दीवार गिरने से 3 बच्चों समेत 9 की मौत

लखनऊ। भारी बारिश से लखनऊ के हजरतगंज में बड़ा हादसा हो गया। लखनऊ में कैंट क्षेत्र के दिलकुशा गार्डन की दीवार गिरने से मलबे के नीचे दबने से 9 लोगों की मौत हो गई। तो वही दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मृतकों में तीन पुरुष, तीन महिला तथा तीन बच्चे हैं। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने स्‍थानीय लोगों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर द‍िया है। राहत एवं बचाव को तेजी देने के ल‍िए दिलकुशा में एनडीआरएफ को बुलाया गया है। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने इस हादसे में 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि, दिलकुशा में निर्माणाधीन बांउड्रीवॉल के पास कुछ मजदूर सो रहे थे। रात साढ़े तीन बजे सोते समय दीवार गिरी और हादसे में 9 लोगों की जान चली गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोनों हादसों पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। सभी घायलों के इलाज के लिए उचित व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए गए हैं।
बता दें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान समेत कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। लखनऊ में बारिश के चलते सभी स्कूलों को आज बंद कर दिए गए है। दिल्ली में भी आज भी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, कर्नाटक समेत ज्यादातर राज्यों में आज बारिश के आसार हैं।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply