Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / Upcoming IPO : निवेश के लिए हो जाएं तैयार, खुलने वाले हैं इन कंपनियों के आईपीओ

Upcoming IPO : निवेश के लिए हो जाएं तैयार, खुलने वाले हैं इन कंपनियों के आईपीओ

नई दिल्ली। आईपीओ में निवेश करने वाले लोगों के लिए आने वाला सप्ताह भी व्यस्त रहेगा. दो कंपनियां अपना आईपीओ लेकर आ रही हैं और दो से ज्यादा आईपीओ की लिस्टिंग होने वाली है. अगर आप भी इस सप्ताह निवेश करने के लिए तैयार हैं तो आप इन आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं। ये कंपनी इंस्ट्रूमेंट्स और इंडस्ट्रीयल कंट्रोल प्रोडक्ट्स के टेस्ट को डेवलेप करना, मैन्यूफैक्चर करना और डिजाइन तैयार करने का काम करती है। अब कंपनी प्राइमरी मार्केट के जरिए शेयर बाजार में प्रवेश कर रही है। कंपनी का आईपीओ खुलने वाला है। 30 अगस्त को इस कंपनी का आईपीओ खुलेगा और 1 सितंबर तक इस कंपनी के आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये कंपनी 491 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है और इसी के लिए कंपनी ने आईपीओ लाया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने आईपीओ का प्राइस बैंड 418-441 रुपए तय किया है। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, आईपीओ में 75 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों और इसके प्रवर्तक समूह के शेयरधारकों तथा एक मौजूदा निवेशक द्वारा 94.3 लाख इक्विटी शेयर की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

कंपनी अपने आईपीओ के जरिए प्राइस बैंड के निचले और ऊपरी स्तर पर क्रमश: 469.10 करोड़ रुपये और 490.78 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी के स्टॉक की फेस वैल्यू 10 रुपए प्रति शेयर तय की गई है। इस कंपनी के शेयर BSE और NSE दोनों पर ही लिस्ट होंगे।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply