Tuesday , June 25 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / उत्तराखंड : कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार…

उत्तराखंड : कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर छह लाख की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार…

देहरादून। कनाडा में नौकरी दिलाने का झांसा देकर छह लाख ठगने वाले सेना से सेवानिवृत्त एक आरोपित को पुलिस ने देहरादून के जाखन क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पुलिस से बचने के लिए लोगों के बीच ट्रांसजेंडर बनकर रह रहा था।

बता दें कि 11 फरवरी 2022 को सुरेंद्र गुसाईं निवासी कारगी बंजारावाला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि साल 2020 में उनकी मुलाकात सेना से रिटायर्ड प्रशांत गुरुंग से हुई थी। प्रशांत ने बताया था कि वह युवकों की विदेश में नौकरी लगवाता है। सुरेंद्र ने भी अपने बेटे पंकज की नौकरी विदेश में लगाने की बात कही थी। प्रशांत ने कहा था कि वह उनके बेटे की नौकरी कनाडा के एक होटल में लगवा देगा।

इसके साथ ही प्रशांत ने सुरेंद्र से दस्तावेजों के साथ छह लाख रुपए लिए। कुछ दिन बाद प्रशांत ने पंकज को दुबई जाकर वीजा देकर वहां से कनाडा भेजने की बात कही। लेकिन पंकज जब दुबई पहुंचा तो पता चला कि प्रशांत ने पंकज को टूरिस्ट वीजा दिया है। उसके बाद जब पंकज ने प्रशांत से बात करनी चाही तो प्रशांत ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। जिसके बात सुरेंद्र गुसाईं को ठगे जाने का अहसास हुआ। सुरेंद्र गुसाईं की तहरीर के आधार पर आरोपी प्रशांत के खिलाफ थाना राजपुर में धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

थाना राजपुर प्रभारी जितेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही थी। लेकिन आरोपी पुलिस से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी प्रशांत को जाखन क्षेत्र से गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply