Monday , April 15 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: जल्दी करोड़पति बनने के सपने ने युवक को पहुंचाया जेल, ऐसे करता था ठगी

उत्तराखंड: जल्दी करोड़पति बनने के सपने ने युवक को पहुंचाया जेल, ऐसे करता था ठगी

हल्द्वानी। धोखाधड़ी कर करोड़पति बनने का सपना देख रहे एक युवक को जेल की हवा खानी पड़ी है। वहीं आगरा जालसाजों ने शहर के पीएनबी को 1.17 लाख रुपये की चपत लगा दी। इस बार उन्होंने ठगी का नया तरीका अपनाया जालासाजों ने पहले एटीएम से कैश निकाला, फिर झटके से एटीएम का स्विच ऑफ कर दिया, जिससे ट्राजेक्शन पूरा नहीं हुआ और शिकायत दर्ज कर खाते में रुपये वापस मंगवा लिए। शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने गैंग के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है।

शहर के मुखानी थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक की शाखा प्रबंधक प्रीति जोशी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि मुखानी स्थित एटीएम से कुछ खाता धारकों से धोखाधड़ी कर पैसे निकाले गए हैं। पुलिस में दी शिकायत में बैंक प्रबंधक ने कहा था कि 14 और 21 जनवरी को दो बार ट्रांजैक्शन के माध्यम से एटीएम से ₹117,500 की नकदी निकाली गई थी।
थाना प्रभारी रमेश बोहरा ने बताया कि बैंक प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जब बैंक के सीसीटीवी की जांच पड़ताल की तो पता चला कि कुछ युवक बैंक के एटीएम में पहुंचकर ट्रांजैक्शन करके एटीएम से छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे रहा है। जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी और सर्विलांस के माध्यम से निवासी थाना ताजगंज आगरा उत्तर प्रदेश निवासी अभियुक्त फरमान पुत्र इरशाद को गिरफ्तार किया है।
पूछताछ में पता चला कि आरोपी मास्टरमाइंड फरमान के साथ उसके अन्य साथी भी हैं जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं। पुलिस आरोपी फरमान से पूछताछ कर रही है कि इस तरह के घटनाओं को उसने कहां-कहां अंजाम दिया है। आरोपी के खिलाफ 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह करोड़पति बनना चाहता था। इसलिए वह इस तरह की धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने का काम करता था।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply