Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: निजी स्कूल में चल रहा था भाजपा का कॉल सेंटर, नोटिस जारी

उत्तराखंड: निजी स्कूल में चल रहा था भाजपा का कॉल सेंटर, नोटिस जारी

नैनीताल। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां जोरों पर हैं। राजनीतिक दत्तों ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। वही हल्द्वानी में बिना अनुमति के के निजी स्कूल में भाजपा की ओर से कॉल सेंटर चलाया जा रहा था। मामले के संज्ञान में आने के बाद चुनाव आयोग ने नोटिस भेज दिया है।

दरअसल युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष का आरोप है कि एक निजी स्कूलों में इस कॉल सेंटर को बनाया है। कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों को संदेश भेजे जा रहे हैं। भाजपा द्वारा बनाए गए कॉल सेंटर की शिकायत कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से की है। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने भारतीय जनता पार्टी नैनीताल जिले के जिला अध्यक्ष को नोटिस जारी किया है।

हल्द्वानी निवासी युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हेमंत साहू ने बीती 27 मार्च को चुनाव आयोग से लिखित शिकायत कर कहा था कि नैनीताल रोड के एक निजी स्कूल में बिना अनुमति के भाजपा का कॉल सेंटर संचालित किया जा रहा है। जिसके माध्यम से लोगों के मोबाइलों पर मैसेज और फोन के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। हेमंत साहू ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को की थी।

इस शिकायत के बाद पूरे मामले का निर्वाचन आयोग ने संज्ञान लिया। नैनीताल भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर में जवाब मांगा है। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर और सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी ने बताया है कि शिकायत के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष से लिखित में जवाब मांगा है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply