Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान होना है। ऐसे में राजनीति पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. सभी पार्टियों के स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम लगभग तय हो गया है। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सबसे ज्यादा डिमांड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। पार्टी के इन सुपर स्टार प्रचारकों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की सबसे अधिक मांग है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दो अप्रैल को उत्तराखंड आ रहे हैं. यहां रुद्रपुर में पीएम मोदी विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और बीजेपी प्रत्याशियों के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे। रुद्रपुर में पीएम मोदी की दो अप्रैल को होने वाली रैली को लेकर बीजेपी ने भी कमर कस ली है। बीजेपी के तमाम नेता और पार्टी कार्यकर्ता रैली की तैयारियों में जुटे हुए हैं। बीजेपी का प्रयास है कि बड़ी संख्या में लोग पीएम मोदी की रैली में पहुंचें। लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी का उत्तराखंड में ये पहला चुनावी कार्यक्रम होगा।

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि केंद्रीय हाई कमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर प्रस्तावित कार्यक्रम भेजा है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी दो अप्रैल को करीब 12 बजे रुद्रपुर में जनसभा करेंगे। इसके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की जनसभाएं भी तय हो गई हैं।

जेपी नड्डा तीन अप्रैल को पिथौरागढ़ और देहरादून जिले के विकासनगर में जनसभा करेंगे। उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए सबसे ज्यादा डिमांड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की है। इसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की सबसे अधिक मांग है।

माना जा रहा है कि 19 अप्रैल से पहले पीएम मोदी उत्तराखंड में तीन से चार रैली कर सकते हैं। जिसमें दो कुमाऊं और दो गढ़वाल मंडल में हो सकती हैं। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के बाद पीएम मोदी सीधे राजस्थान जाएंगे। वहां भी पीएम मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरलतब हो कि उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटें हैं, जिसमें से गढ़वाल मंडल में तीन (टिहरी, हरिद्वार और गढ़वाल लोकसभा सीट आती हैं) और कुमाऊं मंडल में (पिथौरागढ़-उधमसिंह नगर और अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ आती है) दो सीटें आती हैं। उत्तराखंड की पांचों सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply