Saturday , February 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड: चार साल से घर में अचानक नमाज पढ़ने लगा ब्राह्मण युवक, जानें पूरा मामला

उत्तराखंड: चार साल से घर में अचानक नमाज पढ़ने लगा ब्राह्मण युवक, जानें पूरा मामला

देहरादून। राजधानी देहरादून से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। य​हां डोईवाला क्षेत्र में ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखने वाला एक 24 साल का युवक अचानक नमाज पढ़ने लगा। यह युवक पिछले 4 वर्ष से नमाज पढ़ता आ रहा है। उसने अपने कमरे की दीवारों पर कुरान की आयतें लिखी हैं। वहीं युवक ऑनलाइन इस्लामिक साहित्य पढ़ने और कुछ ग्रुपों से जुड़कर उसका मूल धर्म से इतना मोह भंग हुआ कि पिता के टोकने पर मारपीट करने लगा।

पुलिस के अनुसार, डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के बुल्लावाला के एक व्यक्ति ने शुक्रवार को पुलिस से शिकायत थी। उन्होंने बताया था कि उनका बेटा वैभव बिजल्वाण बीते तीन-चार साल से घर से बाहर नहीं निकला है। वह ज्यादातर समय अपने कमरे में ही रहता है।
एक दिन जब उसके पिता ने वैभव से बात की तो वह खुद को मुस्लिम बताने लगा। उन्होंने टोका और उसे मनोचिकित्सक के पास ले जाने को कहा। इस पर वैभव ने पिता के साथ ही मारपीट की। परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी अभद्रता करने लगा। शिकायत के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे की जांच-पड़ताल की।

देहरादून के एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि युवक ने पॉलिटेक्निक की पढ़ाई की है। उसके कमरे में एक लैपटॉप मिला है, जैसा घर वाले कह रहे हैं कि उसने 3 साल पहले क्रिप्टो में ट्रेडिंग शुरू की थी, इसी दौरान वो कुछ इस्लामिक ग्रुपों से जुड़ गया और कमरे में बैठकर पांच वक्त की नमाज भी पढ़ने लगा। एसएसपी ने बताया कि इस बीच कुछ लोग उसके पाकिस्तान से संपर्क में होने की बात कर रहे हैं।

एसएसपी ने बताया कि जब उससे पूछताछ की तो वह खुद को मुस्लिम ही बता रहा है। वह इस्लाम की तारीफें कर रहा है और अपने मूल धर्म के बारे में अनर्गल बातें कर रहा है। प्रथमदृष्टया वह डिप्रेशन में लग रहा है। उसके लैपटॉप में यूट्यूब वीडियोज की हिस्ट्री भी मिली है। इसकी जांच की जा रही है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply