Friday , May 17 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : मैक्स में पॉजिटिव महिला के इलाज के नाम पर लूट में एमएस और 5 डॉक्टरों पर केस

देहरादून : मैक्स में पॉजिटिव महिला के इलाज के नाम पर लूट में एमएस और 5 डॉक्टरों पर केस

देहरादून। कोरोना के कहर के चलते जहां लोग इलाज को तरसते रहे, वहीं कुछ अस्पतालों ने लोगों की मुसीबत को मुनाफे का मौका बना लिया। मरीजों से इलाज के नाम पर खूब लूट की गई। ऐसे ही एक मामले में देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक और पांच डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
उन पर आरोप है कि अस्पताल ने कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज के लिए निर्धारित से अधिक फीस ली। इस शिकायत पर एसएसपी और राजपुर थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। अब राजपुर थाने में इस मामले में मैक्स हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक और पांच डॉक्टरों डॉ. प्रीति शर्मा, डॉ. पुनीत त्यागी, डॉ. वैभव छाजर, डॉ. चंद्रकांत और डॉ. बिपेश उनियाल समेत अस्पताल के स्टाफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।
देहरादून निवासी विशाल अग्रवाल ने अस्पताल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा कि उनकी माता सावित्री देवी को कोरोना संक्रमण होने पर 23 अप्रैल 2021 को मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। थोड़े दिनों बाद सावित्री देवी की रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी, लेकिन इलाज में बरती गई लापरवाही के चलते उनकी माता का निधन हो गया। अस्पताल प्रबंधन ने उनसे इलाज के नाम पर 17 लाख रुपये वसूले जो निर्धारित शुल्क से काफी अधिक है। साथ ही उन डॉक्टरों की विजिटिंग फीस भी वसूल की गई, जिन्होंने सावित्री देवी का इलाज ही नहीं किया था। पीड़ित ने इसे लेकर एसएसपी और राजपुर थाना पुलिस से शिकायत की थी, लेकिन वहां से टरका दिया गया। अब पुलिस महानिदेशक के आदेश पर इस मामले में मैक्स हॉस्पिटल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इससे मैक्स प्रबंधन के साथ ही उन निजी अस्पतालों में भी हड़कंप मच गया है जो कोरोना काल में मरीजों से लूट खसोट में संलिप्त रहे हैं।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply