Saturday , May 18 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सीएम धामी का सख़्त एक्शन! पूर्व निजी सचिव समेत सात लोगों पर कराया ठगी का मुकदमा दर्ज

सीएम धामी का सख़्त एक्शन! पूर्व निजी सचिव समेत सात लोगों पर कराया ठगी का मुकदमा दर्ज

  • टेंडर दिलाने के नाम पर पटियाला की सात फर्मों से 3.46 करोड़ रुपए ठगे जाने के आरोप पर सीएम का सख़्त एक्शन

देहरादून। एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सख्त रवैया अपनाते हुए करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में अपने ही पूर्व निजी सचिव समेत सात लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। इसके बाद इन सभी पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

शहर कोतवाल राकेश गुसाईं के अनुसार, मामले में पटियाला में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजीव कुमार ने तहरीर दी। इस आधार पर पूर्व पीएस प्रकाश चंद्र उपाध्याय निवासी कलिंगा विहार, माजरी माफी, सौरव शर्मा उर्फ सौरभ वत्स निवासी पाम सिटी व उसकी पत्नी नंदिनी, महेश माहरिया, रौनक माहरिया, अमित लांबा और शाहरुख खान निवासी अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। शिकायतकर्ता के अनुसार, सौरभ शर्मा ने खुद को सीएम दफ्तर में सहायक निजी सचिव बताया था। पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता संजीव ने तहरीर में बताया कि वे गतवर्ष मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रकाश चंद्र उपाध्याय के संपर्क में आए थे। आरोपी उपाध्याय ने उत्तराखंड में सरकारी टेंडर व दवा सप्लाई समेत अन्य व्यापार की डील ऑफर की थी।

आरोपी ने उन्हें झांसा दिया कि वे यहां काम दिलवाएंगे। इसके एवज में शिकायतकर्ता और उनके अन्य सहयोगियों से तीन करोड़ 42 लाख 59 हजार रुपये ले लिए गए। संजीव कुमार ने बताया कि आरोपी कभी सचिवालय तो कभी विधानसभा में मिले। इस दौरान वह अपने साथ, उनके कामों की फाइलें लेकर घूमते थे और प्रगति रिपोर्ट दिखाकर रकम लेते रहते थे। इसके बाद लगातार चक्कर कटवाए गए। तहरीर के अनुसार, इस साल के शुरू में शिकायतकर्ता पक्ष ने दबाव बनाया तो आरोपियों ने मार्च तक रकम वापस लौटाने का वादा किया, पर ऐसा किया नहीं। एक दिन मुख्य आरोपी उपाध्याय ने पीड़ित को अपने घर बुलाया। वहां नौकर शाहरुख खान के नाम का 30 लाख रुपये का चेक दिया, जो कैश नहीं हुआ। इसके बाद अगले दिन शिकायतकर्ता पक्ष के खिलाफ ही घर में घुसकर मारपीट का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद पीड़ितों ने देहरादून में कार्रवाई के लिए संपर्क किया।

उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पूरा प्रकरण बताया। इस पर मुख्यमंत्री ने पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। शिकायतकर्ता पक्ष, डीआईजी दलीप सिंह कुंवर से भी मिला, जिनके आदेश पर शहर कोतवाली पुलिस ने सातों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply