Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : रोटरी क्लब ने 200 छात्राओं को भेंट कीं साइकिलें

उत्तराखंड : रोटरी क्लब ने 200 छात्राओं को भेंट कीं साइकिलें

देहरादून। आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद ऊधमसिंहनगर में रोटरी क्लब द्वारा आयोजित कन्याश्री कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि रोटरी क्लब ने निःस्वार्थ सेवाएं देने व समाज को आगे बढ़ाने का काम किया है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने क्लब की ओर से  200 छात्राओं को साइकिल भेंट की।

उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब की यह वास्तव में एक अच्छी पहल है। जो छात्राएं काफी दूर से पैदल चलकर स्कूल आती है उनके लिए क्लब ने एक बहुत अच्छी शुरुआत की है, इससे छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा, समय की बचत होने के साथ कि उनकी पढ़ाई में भी रुचि रहेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पर्वत माला श्रृंखला के अन्तर्गत हेमकुण्ड साहिब सहित राज्य के 35 स्थानों पर रोपवे की सुविधा मिलने वाली है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पवन अग्रवाल ने बताया कि रोटरी क्लब की विश्व के तमाम देशों में शाखाएं हैं। 1905 में रोटरी क्लब का गठन हुआ। क्लब के 117 वर्ष के इतिहास में पहली बार कोई महिला कनाडा जेनिफर लोन रोटरी की अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष बन रही है। इसी को देखते हुए देशभर में महिलाओं के लिए कन्याश्री योजना के तहत साइकिल वितरण का कार्यक्रम हो रहे हैं। पूरे देश में 2100 छात्राओं को साइकिल वितरित की जा रही है। कक्षा नौ से कक्षा 11 तक की छात्राओं को साइकिल का वितरण किया जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी अक्टूबर माह में छात्राओं को शैक्षिक सहायता के इलेक्ट्रॉनिक टेबलेट वितरित किए जायेंगे।
कार्यक्रम में विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, दीवान सिंह बिष्ट, मेयर ऊषा चौधरी, वन विकास निगम अध्यक्ष कैलाश गहतोड़ी, पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा,  दीपिका गुड़िया आत्रेय, मुक्ता सिंह, अनुराग, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्राची अग्रवाल, जिलाधिकारी युगल किशोर पन्त, एसएसपी मंजुनाथ टीसी, उप जिलाधिकारी अभय प्रताप सिंह सहित बालिकाएं एवं क्लब के सदस्य मौजूद थे।

About team HNI

Check Also

सरकार का यू टर्न : माना- रामदेव की दवाओं पर बैन यानी गलती से हुई ‘मिस्टेक’!

अब आयुर्वेद विभाग ने हटाई दिव्य फार्मेसी की पांच दवाओं के उत्पादन पर लगाई गई …

Leave a Reply