Friday , May 20 2022
Breaking News
Home / उत्तरकाशी / सीएम धामी ने दिए चारधाम यात्रियों की तय सीमा बढ़ाने के संकेत…

सीएम धामी ने दिए चारधाम यात्रियों की तय सीमा बढ़ाने के संकेत…

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चार धाम यात्रियों की हाल में शासन की ओर से तय की गई 38 हजार की सीमा को बढ़ाने के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि ऐसी कोई संख्या निर्धारित नहीं की गई है। तीर्थयात्रियों की संख्या अधिक बढ़ेगी तो इस पर विचार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा का आगाज हो गया है।
शासन की ओर से तय की गई सीमा का पहले दिन से ही चौतरफा विरोध हो रहा था। हालांकि मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद थोड़ी भ्रम की भी स्थिति बनी है क्योंकि उन्हीं के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज मंगलवार को शासनादेश के हिसाब से यात्रियों की सीमित संख्या का हवाला देते नजर आए थे।
चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले शासन ने आदेश जारी कर चारों धामों में प्रतिदिन दर्शन के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या तय कर दी थी। यमुनोत्री धाम में 4 हजार, गंगोत्री में 7 हजार, केदारनाथ में 12 हजार तथा बदरीनाथ में 15 हजार की संख्या तय की गई थी।शासन के इस आदेश का पंडे-तीर्थ पुजारियों के अलावा रोटेशन से जुड़े टैक्सी-बस से जुड़े कारोबारियों, होटल, होम स्टे मालिकों व व्यापारियों ने कड़ा विरोध किया था।

About team HNI

Check Also

चारधाम यात्रा-2022 का हुआ औपचारिक शुभारंभ

चारो धामों के लिए 30 वाहनों में 1200 श्रद्धालु हुए रवाना, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल …

Leave a Reply