Tuesday , September 28 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / धामी ने खानपुर विस क्षेत्र के लिये खोला खजाने का मुंह

धामी ने खानपुर विस क्षेत्र के लिये खोला खजाने का मुंह

  • 1469.25 लाख की योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के साथ ही राजकीय कन्या महाविद्यालय की नींव का रखा पत्थर

हरिद्वार। आज गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खानपुर विधानसभा क्षेत्र की 1469.25 लाख की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। साथ ही राजकीय कन्या महाविद्यालय दल्लावाला, खानपुर का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। विधायक खानपुर कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने  मुख्यमंत्री को साफा व मुकुट पहनाकर तथा तलवार भेंट कर स्वागत किया।। कैबिनेट मंत्री उच्च शिक्षा डॉ. धन सिंह रावत एवं स्वामी यतीश्वरानंद का एक विशाल पुष्प माला पहनाकर भव्य स्वागत किया और साफा व तलवार भेंट की।
धामी ने राजकीय कन्या महाविद्यालय दल्लावाला, खानपुर के शिलान्यास की सबको बधाई दी। उन्होंने घोषणा की कि राजकीय कन्या महाविद्यालय दल्लावाला, खानपुर में छात्र एवं छात्राओं दोनों के पठन-पाठन की व्यवस्था होगी। उन्होंने गिद्धावाली में बाणगंगा के घाट पर मिनी पुल का निर्माण, हस्तमौली के सोलानी नदी घाट पर मिनी पुल का निर्माण, शेरपुर बेला में गंगा घाट पर मिनी पुल का निर्माण तथा दूषित पेयजल से मुक्ति हेतु 60 हैंड पम्प लगाने की भी घोषणा की। हरिद्वार में मेडिकल काॅलेज, रिंग रोड़, दिल्ली के लिए हाइवे बन रहा है। उन्होंने कहा कि हम जिस योजना का शिलान्यास करेंगे, उसका लोकार्पण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी घोषणा हम करेंगे, उसे अधूरी नहीं छोड़ेगे, कोरा आश्वासन नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार पारदर्शिता के साथ कार्य कर रही है तथा हम नो पैंडेंसी के आधार पर सरकार चलायेंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या हमारे पास आयेगी हम उसका निराकरण करेंगे। जिस स्तर की समस्या हो, वह उसी स्तर पर सुलझनी चाहिए तथा निचले स्तर की समस्या शासन स्तर तक नहीं पहुंचनी चाहिए तथा इसके लिए हम रोस्टर तैयार कर रहे हैं।  प्रत्येक कार्यालय दिवस में प्रातः 10 बजे से 12 बजे तक अधिकारी जनता की समस्याओं को  सुनकर, उनका निराकरण करेंगे, अन्यथा की स्थिति में उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाएगी।
धामी ने कहा कि विभिन्न विभागों में रिक्त 24000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 15 अगस्त से इस संबंध में विज्ञापन निकलने शुरू हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो युवा अपना रोजगार करना चाहते हैं, उनके लिए हम कैंप लगायेंगे तथा कैंप में प्राप्त आवेदनों में जो कमी होगी, उसे मौके पर ही दूर किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि लक्सर से बालावाली के लिए 14 करोड़ रुपये तथा क्षेत्र में सड़क निर्माण हेतु कुल 32 करोड़ रूपये स्वीकृत हुए हैं। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने कहा कि एक साल में यह डिग्री कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा। हम प्रत्येक काॅलेज में प्राचार्य, शिक्षक, काॅलेज भवन आदि की पूरी व्यवस्था कर रहे हैं, जिससे शैक्षिक कार्याें में व्यवधान न पड़े। काॅलेजों में 4 लाख बच्चे पढते हैं, जिनके लिए काॅलेज में फ्री वाई-फाई की व्यवस्था की जा रही है।गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि आज बड़ी खुशी का दिन है। आज इस क्षेत्र के अन्दर एक डिग्री काॅलेज की व्यवस्था हो रही है, जिसमें सबको शिक्षा का लाभ मिलेगा। कुंवर प्रणव सिंह चैम्पियन ने मुख्यमंत्री को क्षेत्र की सड़क, बिजली सहित विभिन्न समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी दी। उन्होंने क्षेत्र में आशा वर्करों की नियुक्ति करने, निराश्रितों को मकान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। 
विधायक लक्सर संजय गुप्ता ने क्षेत्र में गन्ना अनुसंधान केन्द्र खुलवाने की बात कही। वरिष्ठ जिला पंचायत सदस्य रानी देवयानी ने खादर क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं की ओर उपस्थित गणमान्य अतिथियों का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि दल्लावाला से रोशनाबाद के लिए बस की व्यवस्था होनी चाहिए। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष जयपाल सिंह चौहान, रुड़की मेयर गौरव गोयल, नगरपालिका अध्यक्ष अम्बरीश गर्ग, डीएम विनय शंकर पाण्डेय, एसएसपी सैंथिल अबुदई कृष्णराज एस, सीडीओ सौरभ गहरवार आदि उपस्थित थे। 

About team HNI

Check Also

गढ़वाल आयुक्त ने ऋषिकेश यात्रा प्रशासन संगठन कार्यालय सहित चारधाम यात्रा, श्री हेमकुंड जी यात्रा हेतु ब्यवस्थाओं का जायजा लिया

• ऋषिकेश में पार्किंग हेतु चंद्रभागा नदी के किनारे खाली क्षेत्र को चिह्नित करने हेतु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *