Sunday , September 26 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / बस छह माह में उत्तराखंड में विकास का मॉडल तैयार करेगी आप : कर्नल कोठियाल

बस छह माह में उत्तराखंड में विकास का मॉडल तैयार करेगी आप : कर्नल कोठियाल

  • कहा, सीएम पद का चेहरा घोषित कर केजरीवाल ने मुझे दी बहुत बड़ी जिम्मेदारी

देहरादून। उत्तराखंड में सीएम पद के चेहरे की केजरीवाल की घोषणा के बाद कर्नल कोठियाल ने कहा कि जब अरविंद मुझे खुद जिम्मेदारी दे रहे हैं तो मेरे लिए यह काम आसान नहीं है। मैंने बहुत बड़े चैलेंज देखे हैं। फौज में फ्रंट लाइन में जाकर दुश्मन के छक्के छुड़ाए। यहां की फ्रंट लाइन है राजनीतिक फील्ड। मैं कोई नेता नहीं और न ही कोई ऐसी राजनीति जानता हूं। आप पार्टी को उत्तराखंड में विकास का मॉडल तैयार करने के लिए इंडियन आर्मी की शार्ट सर्विस कमीशन की तरह बस छह माह का समय दीजिए। 
उन्होंने कहा… जब सरकार ने 2014 मार्च से हमें केदारनाथ पुनर्निर्माण का काम सौंपा था तब महिला शक्ति ने उस समय अपने बच्चों को बोला था कि अगर ये कर्नल केदारनाथ जाना चाहता है तो तुम क्यों नहीं। शुरू में मुझे नहीं पता था कि इसका नाम यूथ फाउंडेशन बनेगा, लेकिन धीरे-धीरे युवाओं ने इसे आगे बढ़ा दिया। उत्तराखंड के आंदोलनकारियों और महिलाओं ने जो संघर्ष किया था। तब मैंने केजरीवाल की सरकार का मॉडल देखा। उनका गवर्नेंस मॉडल मैंने फॉलो करना शुरू किया। तब सोचा कि अगर मैं भी यहां विकास के लिए काम करूंगा तो निश्चित तौर पर सब साथ आएंगे। 
उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड में जगह जगह जाकर भ्रमण कर रहे हैं। अब केवल उत्तराखंड के नवनिर्माण की बात करनी है। मैं केजरीवाल जी को ये आश्वासन देता हूं कि जिस तरह से आपने उत्तराखंड को गंभीरता से लिया है। आप यहां आ रहे हैं। इससे हम भी आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे बोला जाता है कि आप रोजगार पर जोर दीजिये। केजरीवाल जी का फोकस रोजगार पर है। हम इस पर काम कर रहे हैं। जल्दी ही हम अपने अभियान के जरिए सबको समझाएंगे कि किस तरह से रोजगार देंगे। उन्होंने कहा कि मैं शादीशुदा नहीं हूं। अगर मैं आर्मी में रहता तो शायद ब्रिगेडियर बन गया होता। मुझे यहां इस नई तरह की राजनीति में मजा आ रहा है। मुझे फेल मत होने देना।
गौरतलब है कि केजरीवाल करीब 11 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे। यहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। जिसके बाद केजरीवाल सीधे बीजापुर गेस्ट हाउस गए थे। करीब 2.30 बजे वे सर्वे चौक स्थित आईटीडीआर ऑडिटोरियम में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ चुनाव की रणनीति पर चर्चा की। साथ ही कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया। इसके बाद घंटाघर स्थित स्व. इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दिलाराम चौक तक रोड शो करने की तैयारी है।

About team HNI

Check Also

मुख्यमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना के 3 वर्ष पूर्ण होने पर आरोग्य मंथन 3.0 कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

आयुष्मान कार्ड बनाने का कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा-सीएमआयुष्मान योजना के तहत सभी अस्पतालों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *