Tuesday , August 9 2022
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / रुद्रप्रयाग : पुल शटरिंग गिरने से तीन मजदूरों की मौत मामले में जेल भेजे गए प्रोजेक्ट मैनेजर और एई

रुद्रप्रयाग : पुल शटरिंग गिरने से तीन मजदूरों की मौत मामले में जेल भेजे गए प्रोजेक्ट मैनेजर और एई

रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर नरकोटा में ऑल वेदर रोड के तहत बनाए जा रहे पुल की शटरिंग पलटने के मामले में पुलिस ने पुल का निर्माण कार्य कर रही आरसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर और सहायक इंजीनियर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।
मामले के अनुसार रुद्रप्रयाग से 7 किमी दूर नरकोटा में ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ऑल वेदर रोड के तहत 65 करोड़ की लागत से डबल लेन मोटर पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा है। बीते बुधवार सुबह लगभग 9 बजे मजदूर पुल पर कार्य कर रहे थे। इस दौरान मजदूरों के ऊपर लोहे की शटरिंग गिर गई और 10 मजदूर दब गए। जिनमें 8 मजदूरों को निकाल लिया गया और दो मजदूर शटरिंग के नीचे फंसे रह गए। काफी मशक्कत के बाद कटर मशीन से शटरिंग को काटकर दोनों मजदूरों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक दोनों मजदूरों की मौत हो चुकी थी।
उधर जिला चिकित्सालय में गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को ऋषिकेश एम्स रेफर किया गया था। यहां भी उपचार के दौरान बुधवार देर रात एक मजदूर ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे मजदूर की हालत गंभीर बनी हुई है।जांच में पाया गया कि बिना सुरक्षा के मजदूर पुल का कार्य कर रहे थे और वहां पर कंपनी का कोई भी इंजीनियर मौके पर मौजूद नहीं था। यदि मजदूर हेलमेट पहने होते तो उनकी जान बच सकती थी। पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल का कहना है कि मामले में आरसीसी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर ज्योति प्रकाश शर्मा व कंपनी के सहायक अभियंता मुकेश गुप्ता निवासी विकासनगर देहरादून के खिलाफ लापरवाही बरतने पर मुकदमा कर जेल भेज दिया गया है।

About team HNI

Check Also

भारत को झटका : नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर!

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लगी थी चोट, एक महीने करेंगे आराम नई दिल्ली। ओलंपिक गोल्ड …

Leave a Reply