Thursday , May 16 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : आज गुरुवार को करीब 4000 मिले संक्रमित और 19 की मौत

उत्तराखंड : आज गुरुवार को करीब 4000 मिले संक्रमित और 19 की मौत

  • प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 26980 तक पहुंची और अब तक 1972 मरीजों की हुई मौत

देहरादून। आज गुरुवार को प्रदेश में 3998 नए संक्रमित मरीज मिले हैं और 19 मरीजों की मौत हुई है। साथ ही एक्टिव केस की संख्या भी 26,980 हो गई है। आज 1744 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।
प्रदेश में अब तक 1 लाख 38 हजार 10 संक्रमित मरीज आ चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 6 हजार 271 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 26,980 पहुंच गई है। अब तक 1972 मरीजों की मौत हो चुकी है।
एसबीआई के दो कर्मचारी मिले पॉजिटिव : एसबीआई शाखा कर्णप्रयाग में गुरुवार को दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले। इस पर बैंक को एक दिन के लिए बंद कर यहां सैनिटाइजेशन किया गया। बैंक कर्मचारियों को सर्दी, जुकाम की शिकायत हुई थी, जिस पर उनका टेस्ट कराया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दोनों कर्मचारी आइसोलेशन में हैं। जबकि अन्य कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। प्रबंधक पीके झा ने कहा कि सैनिटाइज के बाद कल शुक्रवार को बैंक खोल दिया जाएगा।
कोरोना संक्रमित युवक की मौत : चमोली जिले के कोरोना संक्रमित 34 वर्षीय एक युवक की कोविड अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। चिकित्सकों ने युवक की मौत की वजह कोरोना संक्रमण से हृदय एवं फेफड़ों का काम करना बंद बताया है।
कोविड अस्पताल के पीआरओ अरुण बडोनी ने बताया कि 18 अप्रैल की शाम चमोली जिले के घाट से एक युवक (34) को बेस अस्पताल श्रीकोट लाया गया। रेपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आने पर उसे कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया। 21 अप्रैल की शाम 5 बजे उसने कोविड आईसीयू में दम तोड़ दिया। 
रुद्रप्रयाग में कोरोना केस की संख्या 300 के पार : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 के पार हो गई है। एक सप्ताह से प्रतिदिन औसतन 30 से अधिक मरीज कोविड अस्पताल पहुंच रहे हैं। संक्रमितों में अधिकांश को होम आइसोलेशन में रखते हुए उनकी नियमित मॉनीटरिंग की जा रही है। मुख्य चिकित्साधिकारी विंधेश कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 311 पहुंच गई है, जिसमें तीन सौ एक्टिव हैं।

About team HNI

Check Also

यमुनोत्री धाम में हार्ट अटैक से एक श्रद्धालु की मौत, मरने वालों की संख्या हुई पांच

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू हो गई है। लाखों की संख्या में भक्त देवभूमि …

Leave a Reply