Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / डीजीपी बोले, चमोली आपदा में फंसे आखिरी व्यक्ति की खोज तक जारी रहेगा बचाव अभियान

डीजीपी बोले, चमोली आपदा में फंसे आखिरी व्यक्ति की खोज तक जारी रहेगा बचाव अभियान

  • चमोली जिले में आई आपदा में लापता हुए लोगों की तलाश, राहत और बचाव कार्य में आएगी और तेजी : अशोक कुमार

देहरादून। आज मंगलवार को उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने कहा कि चमोली जिले में आई आपदा में लापता हुए लोगों की तलाश, राहत और बचाव कार्य आखिरी व्यक्ति मिलने तक जारी रहेंगे। इस काम में और तेजी लाई जा रही है।

डीजीपी ने बताया कि आपदाग्रस्त क्षेत्र में पुलिस फोर्स और एसडीआरएफ अन्य विभागों व बचाव दल के साथ मिलकर पूरी ताकत से काम कर रही है। फिलहाल गांवों और टनल में शव मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि टनल में फंसे लोगों में से जब तक आखिरी व्यक्ति को नहीं निकाल लिया जाता, तब तक उन्हें लापता ही माना जाएगा। कुछ लोगों के जीवित होने की आस जिंदा है और वहां पर राहत व बचाव कार्य को तेजी से किया गया है। हालांकि विभिन्न प्राकृतिक कारणों के चलते काम अपेक्षाकृत तेज नहीं हो पाया।

डीजीपी ने बताया कि पीड़ित लोगों की ओर से लगातार एफआईआर दर्ज कराई जा रही हैं। कानूनन जो भी मदद देने का प्रावधान है, उसके हिसाब से पुलिस काम कर रही है। सभी पीड़ितों के डीएनए सैंपल भी लिए जा जा रहे हैं। ताकि बरामद शवों और मानव अंग के डीएनए से उनका मिलान कराया जा सके। गौरतलब है कि चमोली जिले के तपोवन में विगत सात फरवरी को ग्लेशियर टूटने से आई आपदा में तबाही मचा दी थी। आपदा में कुल 206 लोग लापता हैं। जिनकी तलाश में राहत बचाव कार्य जोर शोर से चलाया जा रहा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply